अवस्थापना निधि की बैठक में शहर के विकास का ब्लूप्रिंट तैयार

23 करोड़ 53 लाख 24 हजार रुपए बदलेगी शहर की तस्वीर

Meerut। आयुक्त सभागार में मेरठ मंडलायुक्त आलोक सिन्हा की अध्यक्षता में एमडीए की अवस्थापना निधि की बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें प्राधिकरण क्षेत्र में विकास के लिये विभिन्न मदों में 2353.24 लाख रुपए के नए प्रस्तावित कार्यो का अनुमोदन किया गया। वहीं कमिश्नर ने नौचंदी मेला ग्राउंड के सौंदर्यीकरण व सुदृढीकरण के लिए 4 करोड़ 50 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान करते हुए ग्राउंड के बाउंड्री वॉल के लिए नगर निगम को निर्देशित किया।

निगम को पांच योजनाएं

एमडीए के मुख्य अभियंता एससी मिश्र ने बताया कि एमडीए की पांच योजनाओं को नगर निगम को हस्तांतरित किया जा रहा है। जिसमें गंगानगर, रक्षापुरम, वेद व्यासपुरी, आवासीय योजना, सैनिक विहार योजना, तथा डिफेंस एंक्लेव योजना है।

-----------------------

सबसे पहले अतिक्रमण हटाएं

कमिश्नरी सभागार में नगर निगम अवस्थापना निधि के प्रस्तावों पर स्वीकृति प्रदान करते हुए आयुक्त आलोक सिन्हा ने कहा कि कहीं भी कार्य शुरू करने से पहले कार्य स्थल के आसपास अतिक्रमण हटाया जाए। पक्की सड़क या इंटर लॉकिंग टाइल्स के कार्य शुरू करने से पहले सड़क के दोनो ओर नाली निर्माण किया जाए। 20करोड़ 36 लाख रुपये से होगा सड़क निर्माण कराया जाएगा। तो वहीं, रोहटा रोड पर फाजलपुर क्षेत्र की जल निकासी एवं ड्रेनेज सिस्टम के लिये 100 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है।

ये रहे मौजूद

बैठक में जिलाधिकारी जगतराज, एडीए वीसी योगेंद्र यादव, महापौर हरिकांत अहलूवालिया, नगर आयुक्त डीकेएस कुशवाहा सहित एमडीए व नगर निगम के सभी अधिकारी मौजूद रहे।

ये होंगे विकास कार्य

- 17 करोड़ 21 लाख 37 हजार रुपए से होगा सड़क निर्माण व इंटर लॉकिंग कार्य

- एमडीए में 50 लाख से लगेंगी दो लिफ्ट

- साइकिल ट्रैक पर प्रकाश व्यवस्था के विद्युत पोल पर 2.73 लाख रूपये से लगेंगे साइन बोर्ड

-ग्राम सैनी स्थित गढ़गज मीनार के सौन्दर्यकरण हेतु 11 लाख रुपये।

- संजय वन रिठानी के जीर्णोद्धार एवं सौन्दर्यीकरण हेतु 25 लाख रुपये।

-हापुड़ रोड पर शास्त्रीनगर एल ब्लाक तिराहे से बिजली बंबा बाईपास तक लाइन शिफ्टिंग एवं पथ प्रकाश हेतु 3 करोड़ 62 लाख रुपये।