-बीजेपी ने कहा सस्पेंड करो, कांग्रेस ने केस चलाने की मांग की, एलजेपी ने कहा-सीटिंग जज करें जांच

PATNA: आखिरकार नप गए पटना के कई आला अफसर। आई नेक्स्ट ने कई अफसरों की फोटो पब्लिश करते हुए सवाल उठाए थे।

पटना कमिश्नर एन। विजयलक्ष्मी हटीं। इनकी जगह लेंगे नर्मदेश्वर लाल। नर्मदेश्वर लाल मुजफ्फरपुर के कमिश्नर थे। एन विजयालक्ष्मी को सामान्य प्रशासन में योगदान देने को कहा गया है। अपर सदस्य रद्मजस्व पर्षद बिहार पटना का ट्रांसफर करते हुए अगले आदेश तक मुजफ्फरपुर, तिरहुत कमिश्नरी के पद पर भेजा गया है।

पटना डीएम मनीष कुमार वर्मा हटाए गए, नए डीएम होंगे अभय कुमार सिंह। अभय कुमार सिंह मोतिहारी के डीएम थे। पटना के डीएम मनीष कुमार वर्मा को हटाकर सामान्य प्रशासन में योगदान देने को कहा गया है। बिहार स्टेट पॉवर जेनरेशन कंपनी लि पटना के पद पर कार्य कर रहे जितेन्द्र श्रीवास्तव का ट्रांसफर करते हुए पूर्वी चंपारण मोतिहारी का डीएम बनाया गया है।

डीआईजी अजिताभ कुमार नपे। उनकी जगह लेंगे उपेन्द्र सिन्हा। उपेन्द्र सिन्हा पटना रेल एसपी हैं। इन्हें पटना डीआईजी का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

पटना सीनियर एसपी मनु महाराज हटे। जितेन्द्र राणा होंगे नए सीनियर एसपी। जितेन्द्र राणा एसएसपी मुजफ्फरपुर थे। मनु महाराज को पुलिस हेडक्वार्टर में वेटिंग फोर पोस्िटग में रखा गया है।

- रंजीत कुमार मिश्रा एसएसपी मुजफ्फरपुर बनाया गया है।

ट्रांसफर सजा नहीं, सस्पेंड करो

एक तरफ सरकार ने कई अफसरों को गांधी मैदान हादसे के तीसरे दिन की शाम हटाया तो बीजेपी ने कहा कि ट्रांसफर सजा नहीं है। बीजेपी एमएलए रामेश्वर चौरसिया ने कहा है कि अफसरों को निलंबित किया जाए।

'ट्रांसफर नहीं, केस हो अफसरों पर'

कांग्रेस ने भी इस ट्रांसफर का विरोध किया है। सीनियर कांग्रेस लीडर प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि ये क्रिमिनल नेग्लीजेंस का मामला है। गंभीर प्रशासनिक चूक थी, इसलिए सभी दोषियों के खिलाफ केस किया जाना चाहिए। ट्रांसफर पनिशमेंट नहीं है। इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता

सीटिंग जज से जांच कराएं

एलजेपी एमपी चिराग पासवान ने मांग की है कि सीटिंग जज से गांधी मैदान मामले की जांच की जाए। उन्होंने मृतकों के परिजनों को क्भ्-क्भ् लाख रूपए मुआवजा देने की भी मांग केन्द्र सरकार से की है।