घर से निकाला, अदद छत की मांग के लिए अफसर की गाड़ी के आगे कूदा वृद्ध

Meerut: शुक्रवार को यहां कलेक्ट्रेट में रिश्तों को शर्मसार करने वाला एक सच सामने आया। एक दिव्यांग अचानक एसएसपी की कार के आगे कूद गया, उसने जो बताया, वह बेहद मार्मिक था। उसके 4 बेटे हैं, लेकिन आज कोई भी उसे अपने साथ रखने के लिए तैयार नहीं है। इस उम्र और हाल में उसके पास सिर छिपाने के लिए एक अदद छत भी नहीं है, जिसकी मांग के लिए वह अफसरों के चक्कर काटकर परेशान हो गया है और आखिरकार उसने एसएसपी की कार के आगे कूदकर जान देने की ही कोशिश कर डाली।

घर से निकाला गया

हस्तिनापुर के तारापुर में रहने वाले मदन लाल दोनों पैरों से दिव्यांग हैं। उनके चार बेटे हैं। उन्होंने बताया कि उनके 4 बेटों ने उन्हें घर से निकाल दिया है, जिसके बाद वह दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और बेटे उनकी कोई सुध नहीं लेते।

मकान दिलाने की मांग को लेकर वह पहले भी डीएम से मिले थे, तब डीएम ने उन्हें घर दिलाने के लिए ग्राम प्रधान को निर्देशित किया था। लेकिन ग्राम प्रधान ने एक नहीं सुनी। बार-बार गुहार लगाने के बाद भी उन्हें मकान नहीं मिला। शुक्रवार को भी वह डीएम से मिलने कलेक्ट्रेट पहुंचे। उस समय डीएम नहीं मिले। इसी बीच एसएसपी दिनेश चंद्र दूबे अपनी कार में पहुंचे। मदन लाल उनकी कार के आगे ही कूद पड़े। एसएसपी के ड्राइवर ने तुरंत ब्रेक लगाकर कार रोक दी और वहां पर मौजूद होम गार्ड ने मदन लाल को पकड़ लिया।

एसीएम ने दिया आश्वासन

होम गार्ड मदन लाल को वहां से हटा कर प्रशासनिक अधिकारी से मांग रखने को कहा। इसके बाद मदन लाल एसीएम से मिले और उन्हें अपना मांग पत्र सौंपा। उन्हें अपनी समस्या बताई। एसीएम ने उसकी समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया। इसके बाद वह फिर एक उम्मीद लिये लौट गए।