.लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर पुलिस का एक्शन

.बाइक पर दो लोगों के बैठने पर भी किए चालान

बरेली्र: लॉकडाउन होने के बावजूद कई लोग हैं, जो इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। दवा लेने या अन्य किसी जरूरी काम के बहाने लोग नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। कार में दो की जगह 4 लोग बैठकर जा रहे हैं तो बाइक पर डबल ट्रिपल बैठकर निकल रहे हैं। अब पुलिस ने चालान के साथ-साथ ऐसे लोगों को सजा देने का नायाब रास्ता निकाल लिया है। पुलिस अब कार में चार लोग सवार होने पर दो को उतारकर पैदल भेज रही है।

कार में आगे ही बैठेंगे

बता दें कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए सीएम ने कार में सिर्फ दो लोग जिसमें ड्राइवर आगे और सवारी पीछे बैठने का आदेश दिया है। इसी तरह से बाइक में सिर्फ एक शख्स के ही निकलने के आदेश दिए हैं। इसके बावजूद लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।

नीचे उतारकर पीछे बैठाया

सिविल लाइंस चौकी एरिया में चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार में सवार 4 लोगों को रोक लिया। इसमें कार में दो लोग पीछे और दो लोग आगे बैठे थे। पुलिस ने दो लोगों को नीचे उतारकर उन्हें पैदल जाने के लिए कह दिया, उसके बाद ड्राइवर की बगल की सीट में बैठे युवक को पीछे बैठाया और फिर कार को जाने दिया। इसी तरह एक अन्य कार में 3 लोग सवार थे, जिसमें से एक को उतारकर पैदल का रास्ता दिखाया। कुछ अन्य कारों में दो लोग थे लेकिन आगे की सीट पर बैठे थे इन्हें रोककर पुलिस ने आगे बैठी सवारी को पीछे बैठाया और उसके बाद ही जाने दिया।

हेलमेट बाइक में टांग रखा था

पुलिस चेकिंग के दौरान अधिकांश बाइक पर दो या तीन लोग जाते दिखे। इनमें कई बाइक पर महिलाएं भी बैठी थीं। कई बाइक सवार लोगों ने मास्क तो लगाया था, लेकिन हेलमेट नहीं लगाया था। ऐसे लोगों को रोककर पूछताछ की और जरूरी काम से जा रहे लोगों को तो जाने दिया, लेकिन बाकी का चालान कर दिया।

दोपहर में अभी भी ढील

लॉकडाउन के वक्त सुबह तो पुलिस की सख्ती दिख रही है लेकिन दोपहर 12 बजे के बाद इसमें ढील देखने को मिल रही है। पुलिसकर्मी चौकी या रोड किनारे बैठकर आराम फरमाने लगते हैं, इसी का फायदा उठाकर लोग बिना वजह के भी वाहन लेकर निकल पड़ते हैं।