--झारखंड में कोरोना का चौथा मामला आया सामने, बढ़ी चिंता

- पहले कोरोना पॉजिटिव पाई गई मलेशियाई तब्लीगी महिला से संक्रमण फैलने ती आशंका

- हिंदपीढ़ी में ही साथियों के साथ छिपकर रह रही थी मलेशियाई महिला, एक हफ्ते पहले जांच मे पाई गई थी कोरोना संक्रमित

रांची : झारखंड में भी कोरोना ने तेजी से पैर पसारना शुरू कर दिया है। सोमवार को लगातार दूसरे दिन इसका एक और पॉजिटिव केस मिला। इसके साथ ही अब झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या चार हो गई है। इनमें एक पुरुष, जबकि तीन महिलाएं हैं। कोरोना की चौथी मरीज रांची के हिंदपीढ़ी की रहने वाली एक 54 वर्षीय महिला है। हिंदपीढ़ी में रह रही एक मलेशियाई महिला भी एक हफ्ते पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। माना जा रही है। माना जा रहा है कि दूसरी संक्रमित महिला भी मलेशियाई महिला के संपर्क में आने के बाद ही संक्रमण का शिकार हुई है। हालांकि परिवार वाले इस बात से इन्कार कर रहे हैं, लेकिन इस महिला के घर के पास के ही एक घर से तब्लीगी जमात से जुड़ी मलेशियाई महिला को बरामद किया गया था। इधर, एक सप्ताह के भीतर चार लोगों में संक्रमण मिलने से राज्य सरकार की चिंता बढ़ गई है। बता दें कि झारखंड में 30 मार्च तक कोरोना का कोई मरीज नहीं मिला था।

----------

खराब है दोनों किडनी

हिंदपीढ़ी की जिस महिला में कोरोना का संक्रमण पाया गया है, उसकी दोनों किडनी खराब है। उसका डायलिसिस भी हो रहा है। अभी उसे रिम्स ट्रामा सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

-----------------------

कब -कब मिले कोरोना के मरीज

31 मार्च : रांची के हिंदपीढ़ी में ठहरी मलेशिया मूल की तब्लीगी जमात से जुड़ी महिला पाई गई संक्रमित।

02 अप्रैल : हजारीबाग के विष्णुगढ़ के एक व्यक्ति में मिला संक्रमण। वह पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लौटा था।

05 अप्रैल : बोकारो के चंद्रपुरा के तेलो गांव की महिला निकली कोरोना मरीज। यह बांगलादेश में आयोजित जमात में शामिल होकर लौटी थी।

06 अप्रैल : रांची के हिंदपीढ़ी की एक और महिला में मिला संक्रमण।