- बीआरडी कैंपस में स्थित आरएमआरसी लैब से जारी रिपोर्ट के बाद हुई पुष्टि

GORAKHPUR: गोरखपुर जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव युवक के मिलने पर हड़कंप मच गया। एक तरफ जहां जिले भर में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज में सुधार हो रहा है और बीआरडी से उन्हें जल्द डिस्चार्ज किए जाने पर मंथन चल रहा है। ऐसे में चौथे मरीज में कोरोना की पुष्टि होने पर जिला प्रशासन के होश उड़ गए है। बताया जा रहा है कि गोरखपुर में मिले कोरोना पॉजिटिव युवक 23 साल का है। वह बेलीपार थाना अंतर्गत भरवल गांव का निवासी है। इस बात की पुष्टि सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी व डीएम के विजयेंद्र पांडियन ने की है।

एंबुलेंस से आया था युवक

डीएम के विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि युवक 5 मई को तीन लोगों के साथ मुंबई से एंबुलेंस से आया था। उसके साथ आए लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, हालांकि उसकी स्क्रीनिंग के बाद मुंबई से आने के कारण युवक को गीडा के डेंटल कॉलेज में क्वारंटीन किया गया था, जहां से उसका सैंपल बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आरएमआरसी में भेजा गया था। शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। डीएम ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद हेल्थ डिपार्टमेंट ने उसके गांव पहुंचकर पहले से क्वारंटीन उसके फैमिली के पांच मेंबर्स को 108 एंबुलेंस की हेल्प से 100 बेड के टीबी अस्पताल में क्वारंटीन कर दिया है। गोरखपुर में जो चार केस हैं। उनमें से एक केस सिटी व बाकी के तीन केस रूरल एरिया के हैं।

पांच लोग क्वारंटीन

जिला प्रशासन के निर्देश पर ऐहतियातन भरवल गांव को सेनिटाइज कर दिया गया। साथ ही पांच लोगों को क्वारंटीन किया गया है। वहीं, गांव से 21 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए आरएमआरआसी लैब भेज दिए गए हैं।

वर्जन

युवक मुंबई से एंबुलेंस से आया था। उसके साथ जितने लोग एंबुलेंस से आए थे उन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें से युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह गीडा स्थित डेंटल कॉलेज में क्वारंटीन था। जिले में कुल चार कोरोना पॉजिटिव केस हो गए हैं।

के विजयेंद्र पांडियन, डीएम