-चकेरी में टूर एंड ट्रैवल्स एजेंसी ने नौकरी के लिए वसूले लाखों रुपए, चकेरी पुलिस जुटी खानापूरी में

kanpur@inext.co.in
KANPUR पिछले साल एक ट्रैवल्स कंपनी ने पचास से ज्यादा स्टूडेंट्स ने लाखों रुपए लेकर नौकरी के नाम पर उनसे ठगी की थी। एक बार फिर चकेरी में एक ट्रैवल्स कंपनी ने दुबई में नौकरी के नाम पर युवाओं से ठगी की। चकेरी पुलिस मामले की खानापूरी में जुटी हुई है।

लाखों रुपए की ध्ाोखाधड़ी
चकेरी में एक टूर एंड ट्रैवल्स कंपनी ने दुबई एयरपोर्ट पर नौकरी का झांसा देकर करीब 22 लोगों से 15 लाख 40 हजार रुपए की ठगी कर ली। इसका पता पीडि़तों को दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने पर मालूम चला। वो लोग वहां से चकेरी से स्थित कंपनी के ऑफिस पहुंचे तो वहां ताला लगा हुआ था। इसके बाद पीडि़तों ने एसएसपी ऑफिस में गुहार लगाई। जिसके बाद एक शख्स को हिरासत में लिया गया। रेलबाजार निवासी निजामुद्दीन, मो। शहजाद, अजय कुमार, शरीफ, रामलखन ने बताया कि एक विज्ञापन के जरिए श्यामनगर के रामपुरम् स्थित टूर एंड ट्रैवल्स कंपनी के कार्यालय पहुंचे। वहां संचालक अभिषेक, किदवई नगर निवासी अरुण, गुंजन उन लोगों को मिले। अभिषेक ने दुबई एयरपोर्ट में नौकरी के दिलाने का झांसा इन सबको दिया। एसओ चकेरी ने कहा कि मामले की तफ्तीश की जा रही है, सभी के नंबर्स सर्विलांस पर लगा दिए गए हैं। पीडि़त अरुण पाल ने बताया कि गोविंद नगर एचडीएफसी बैंक के एक एकाउंट में और इलाहाबाद बैंक के एक एकाउंट में पैसे जमा कराए गए। एकाउंट के बारे में पड़ताल की गई तो ये कुमस मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी का है।

नौकरी के लिए मांगे 70 हजार
इसके बाद नौकरी के एवज में प्रत्येक से 70 हजार रुपए की मांग की। करीब दो महीने तक कागजी कार्रवाई में सबको फंसाए रखा। दबाब पड़ने पर सबको फर्जी वीजा थमाकर दिल्ली भेज दिया। एयरपोर्ट पहुंचने पर जब उनके दस्तावेजों की चेकिंग की गई तब बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। एसएसपी अनंत देव का कहना है कि मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोग अलर्ट रहें और किसी तरह के फ्रॉड पर तुरंत पुलिस को सूचना दें।