ALLAHABAD:

अश्लील सीडी वायरल होने से चर्चित हुई पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता अब 45 हजार लोगों के साथ ठगी को लेकर चर्चा में हैं। इस बार अनारा ने कई प्रदेश के हजारों लोगों का पैसा फिल्म इंडस्ट्री में लगवाने के नाम पर वसूला और फिर गायब हो गयीं। यह सनसनीखेज खुलासा किया है यूपी एसटीएफ ने ताशकंद मार्ग सिविल लांइस स्थित एक आफिस से कम्पनी के लिए काम करने वाले कर्मचारी ओपी यादव को दबोचने के बाद पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर किया है। उसने तमाम ऐसे राज उगले हैं जिसके आधार पर पुलिस बड़े खुलासे की तरफ बढ़ गयी है। एसटीएफ को अब अनारा गुप्ता के अलावा कम्पनी के अन्य डायरेक्टर नरेश शर्मा व प्रदीप शर्मा की तलाश है।

 

लखनऊ में मिली थीं अनारा
एसटीएफ के एएसपी प्रवीन सिंह चौहान के अनुसार ओम प्रकाश यादव ने बताया है कि वह काफी पहले से नेटवर्किंग कम्पनी में काम करता था। इस बीच उसकी मुलाकात बरेली के मो। असीर से हुई। यहां उसने अपनी कम्पनी एम्परर मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के बारे में बताया और फिर लखनऊ स्थित एक रिसोर्ट में होने जा रहे कम्पनी प्रोग्राम में शामिल होने का ऑफर दिया। ओपी के अनुसार यहां उसकी मुलाकात पूर्व मिस जम्मू रह चुकी अनारा गुप्ता, भोजपुरी कलाकार अजीत आनंद के अलावा कम्पनी के अन्य डायरेक्टर नरेश शर्मा व प्रदीप शर्मा हरियाणा व शत्रुध्न टी सिंह से हुई। कम्पनी के हेड आफिस विभूति खंड में ले जाने के दौरान बताया गया कि कम्पनी के बॉलीवुड में पब्लिक इंवेस्टमेंट बढ़ाने पर काम कर रही है। नेटवर्किंग के जरिए पब्लिक से पैसा जुटाकर हिंदी और भोजपुरी फिल्मों का निर्माण कराया जाएगा। इससे होने वाले मुनाफे में पब्लिक की हिस्सेदारी होगी। छह परसेंट का लालच कंपनी की तरफ से ओपी को ऑफर दिया गया कि वह एजेंट बन जाए और मेम्बर्स की चेन तैयार करे। कम्पनी लोगों ने उसे बताया कि लोगों से जितने पैसे लगवाओगे उसका छह प्रतिशत और कम्पनी नेटवर्किंग के जरिए जितने लोगों को जोड़ते जाओगे उसका दस प्रतिशत लाभ कम्पनी खाते में देगी। ऑफर देते हुए उन्होंने दावा किया था कि यह कम्पनी सरकार से मान्यता प्राप्त है।

अजय देवगन की मूवी के नाम पर हुई 200 करोड़ की ठगी,अनारा गुप्‍ता भी शामिल!

 

ऐसी कार चोरी दुनिया ने देखी पहली बार जब हैकर्स ने सेकेंडों में उड़ा ली 'कीलेस' मर्सिडीज

 

ओपी के अनुसार इसके बाद उसने सिविल लांइस में आफिस खोलकर वेबसाइड के जरिए लोगों को जोड़ना शुरू किया। 45 हजार लोग जुड़े हैं कम्पनी से कम्पनी की डायरेक्टर मिस अनारा गुप्ता, प्रदीप शर्मा व नरेश शर्मा ने कुछ साल पहले ही लखनऊ स्थित विभूति खंड में आफिस खोला था यूपी के साथ मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हरियाणा व चंडीगढ़ राज्यों पर फोकस करके काम करती थी कंपनी धीरे-धीरे कम्पनी ने नेटवर्किंग के जरिए 45 हजार लोगों को जोड़ लिया इतनी संख्या में लोगों के जुड़ जाने से देखते ही देखते कम्पनी 200 करोड़ की हो गयी कम्पनी छोटे लोगों से छोटी छोटी रकम लिया करती थी इन पैसों को कम्पनी कहां इंवेस्ट करती थी यह किसी को नहीं पता पकड़े गये ओपी यादव ने 20 मई से अब तक 1011 लोगों की आईडी बनवायी और कम्पनी के खाते में दो से तीन करोड़ रुपए जमा करवाये


इंसानों से अच्छा तो गली का यह कुत्ता है जिसने अंजान लड़की को बचाने के लिए लगा दी अपनी जान

अक्टूबर में बदला पैंतरा
अक्टूबर महीने में लोगों के खाते में पैसा आना बंद हो गया इसके बाद ओपी ने कम्पनी के डायरेक्टर से सम्पर्क किया इंवेस्टर्स से यह कहने को कहा गया कि कम्पनी जल्द ही अजय देवगन की दिलवाले पार्ट टू की लाचिंग करने जा रही है उसने फायदा होते ही लोगों के खाते में पैसा पहुंच जाएगा फिल्म में 35 करोड़ रुपए लगा होना बताया गया यह भी बताया कि आगे चार माह तक लोगों को कम्पनी से और जोड़ना है इसके बाद इसके कम्पनी बंद हो जाएगी आरोपी ने बताया कि इस समय कम्पनी फिनकार्प क्वाइन खरीदने के नाम लोगों से पैसा जुटा रही है कम्पनी समय समय पर अपना खाता संख्या बदलती रहती है कम्पनी के लोग अपना सारा काम आनलाइन करते हैं किसी को कोई लिखित दस्तावेज नहीं दिया जाता करीब 12 साल पहले अश्लील सीडी से चर्चा में आई पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता 2001 में चुनी गई थी। अश्लील सीडी का मामला सामने आने के बाद देश भर में काफी चर्चित हुई थी। कोर्ट में दायर एक मामले की सुनवाई के दौरान अनारा और उसके परिजनों ने राज्य के अंग्रेजी समाचार पत्र, राज्य सरकार व पुलिस विभाग के खिलाफ भी एक अन्य मानहानि का दावा कोर्ट में किया था। गौरतलब है कि साल 2004 में अश्लील सीडी में अनारा गुप्ता का नाम आने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। अनारा व उसकी मां राजरानी ने लंबी कानूनी जंग लडऩे के बाद बेगुनाही साबित की थी। पिछले काफी सालों से वह भोजपुरी व बालीवुड फिल्मों में काम कर रही है।

 

ओम प्रकाश से पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। उसकी गिरफ्तारी इलाहाबाद के तेलियरगंज इलाके से हुई है। उससे पूछताछ में मिले सुराग के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है. प्रवीन सिंह चौहान एएसपी, एसटीएफ


Crime News inextlive from Crime News Desk