- शास्त्री चौक के बिजनेसमैन संग हुई जालसाजी

- साइबर सेल की सक्रियता से वापस हुई रकम

GORAKHPUR: कैंट एरिया के मोहद्दीपुर निवासी बिजनेसमैन अतुल कुमार सिंह के पेटीएम को केवाईसी करने का झांसा देकर जालसाजों ने 40 हजार रुपए उड़ा दिए। मामले की शिकायत मिलने पर क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने जांच की। साइबर सेल की सक्रियता से बिजनेसमैन के 40 हजार रुपए एकाउंट में वापस हो गए। पुलिस की तत्परता पर पीडि़त ने पूरी टीम को सम्मानित करने का फैसला लिया है।

केवाईसी के लिए किया कॉल

बिजनेसमैन अतुल कुमार सिंह की इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप शास्त्री चौराहे पर है। 10 जनवरी की दोपहर करीब 12 बजे उनके मोबाइल फोन पर अंजान नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को पेटीएम कर्मचारी बताया। केवाईसी करने की बात कहते हुए एक एसएमएस भेजा। एसएमएस में बताया गया कि केवाईसी अपडेट न होने पर एकाउंट ब्लॉक हो जाएगा। दोबारा उसी नंबर से जब कॉल आया तो बताया कि पेटीएम एप खोलिए। दोबारा 10 रुपए एड करने के लिए जालसाज ने ओटीपी भेजा। लेकिन इस ओटीपी का यूज करने के बजाय अतुल ने फोन काट दिया। फिर भी उनके एकाउंट से 40 हजार रुपए कट गए। सीओ क्राइम ब्रांच को पत्र देकर अतुल ने कार्रवाई की मांग की।

पुलिस के प्रयास से लौट रुपए, करेंगे सम्मान

बिजनेसमैन अतुल कुमार सिंह ने बताया कि मामले की शिकायत पर सीओ प्रवीण सिंह ने तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। साइबर सेल के एक्टिव होने पर पीडि़त के रुपए एकाउंट में वापस हो गए। इससे खुश होकर अतुल ने पूरी टीम का आभार जताया। उन्होंने पूरी टीम को सम्मानित करने की घोषणा की। अतुल का कहना है कि यदि पुलिस हर मामले में तत्परता दिखाए तो परिणाम सार्थक सामने आते हैं।

वर्जन

रुपए की ठगी होने की सूचना पर क्राइम ब्रांच को एक्टिव किया गया। जांच में पीडि़त के एकाउंट में रुपए की वापसी कराई गई। इस तरह की सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी जाती है।

- प्रवीण सिंह, सीओ क्राइम ब्रांच