- टिकट लेने के बाद कर सकेंगे प्रयोग

- सीनियर सिटीजन्स, दिव्यांगों और बच्चों को नि:शुल्क प्रवेश

LUCKNOW: आशियाना स्थित स्मृति उपवन में 25 नवंबर से होने वाले लखनऊ महोत्सव में पहली बार सभी दर्शकों को मुफ्त वाई फाई इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। हालांकि यह कुछ मिनट के लिए होगी लेकिन सभी दर्शकों को बेहतर स्पीड मिलेगी। उसके बाद वाई फाई इंटनरेट के लिए पैसे देने होंगे।

कर सकेंगे इस्तेमाल

लखनऊ महोत्सव में एक साथ हजारों लोग तेज वाई फाई इंटरनेट सेवा का लाभ उठा सकेंगे। रीजनल टूरिस्ट आफीसर आरपी यादव ने बताया कि अब तक गंज कार्निवाल के दौरान ही वाई फाई इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। यह पहली बार है कि लखनऊ महोत्सव में नि:शुल्क सुविधा लोगों को उपलब्ध कराई जाएगी।

20 रुपए एंट्री फीस

इस बार प्रवेश शुल्क पिछले वर्ष की अपेक्षा दोगुना कर दिया गया है। अब प्रति टिकट 20 रुपए देने होंगे। इसके साथ ही सीजनल टिकट 100 रुपए का होगा। इस टिकट में एक दिन में एक व्यक्ति को ही प्रवेश मिलेगा। इसके अलावा सीनियर सिटीजन्स और पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों को प्रवेश नि:शुल्क मिलेगा।

पूर्व पीएम अटल को समर्पित

इस बार का महोत्सव पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित रहेगा। इसलिए लखनऊ महोत्सव की थीम 'अटल संस्कृति अटल विरासत' रखी गई है। इसके अलावा महोत्सव में एक अटल दीर्घा का भी निर्माण कराया जा रहा है जिसमें अटल बिहारी वाजपेई से संबंधित पिक्चर गैलरी, लाइब्रेरी, ऑडियो, वीडियो शो क्विज का आयोजन किया जाएगा। पूरे पंडाल में अटल की स्मृतियों के कटआउट लगे रहेंगे। 25 नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ महोत्सव का शुभारंभ करेंगे।