-गोरखपुर से रुद्रपुर विधान सभा क्षेत्र साइकिल से जा रहा था वोट देने

-गोरखपुर में रहकर दुकान पर काम के साथ करता है पढ़ाई

GORAKHPUR:

प्रशासन की ओर से चलाए गए तमाम जागरूकता कार्यक्रम के बाद भी बड़ी संख्या में लोगों ने वोट नहीं डाला। वहीं दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की टीम को शनिवार को देवरिया रोड पर एक ऐसा युवक मिला जिसके हौसलों के सामने 50 किलोमीटर की दूरी भी काफी छोटी नजर आ रही थी। पसीना पोंछते हुए राग और लय के साथ भोजपुरी गाना गाता युवक आते जाते लोगों को अपनी तरफ खींच रहा था। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने पूछा तो उसने अपना नाम चंद्रभूषण तिवारी बताया। युवक ने बताया कि वह अपने गांव वोट डालने जा रहा है। पूछने पर बताया कि उसका गांव यहां से 50 किलोमीटर दूर रुद्रपुर विधानसभा में है।

नहीं जाता तो पछताता

युवक चंद्रभूषण तिवारी ने बताया कि उसकी आर्थिक स्थिति नहीं ठीक है। साइकिल ही सबसे सस्ता साधन है। वोट डालने के लिए काफी दिनों से ठाना हुआ था। उसने कहा कि यहीं तो एक ऐसा दिन होता है जब हम मालिक होते हैं और हमारे हिसाब से जनप्रतिनिधी चुने जाते हैं। आज अगर मैं वोट डालने नहीं जाता तो पूरे पांच वर्ष तक पछताता।

काम के साथ करता है पढ़ाई

19 वर्षीय चंद्रभूषण ने बताया कि वह गोरखपुर के बैंक रोड स्थिति एक दुकान पर मोटर मैकेनिक का काम करता है। परिवार चलाने भर की कमाई कर लेता हूं। उसने बताया कि काम के साथ पढ़ाई भी करता हूं। वह बीए का छात्र है।