आज दस बजे सुबह खुलेंगे, कल से पुराने टाइम पर

कॉमन सíवस सेंटर और टिकट बुकिंग एजेंट भी कर सकेंगे टिकट बुकिंग

prayagraj@inext.co.in

गुरुवार को ट्रेन टिकटों की आनलाइन बुकिंग शुरू होने के बाद शुक्रवार से एनसीआर में पीआरएस टिकट बुकिंग काउंटर भी शुरू हो जाएंगे। शुक्रवार को पीआरएस टिकट बुकिंग काउंटर सुबह दस बजे खुलेगा। शनिवार से यह पुराने टाइम पर आ जायेगा। एनसीआर की पीआर टीम ने मेल पर यह सूचना उपलब्ध करायी है। इसमें यह जानकारी भी दी गयी है कि कॉमन सíवस सेंटर और बुकिंग एजेंट भी अब टिकट बुक कर सकेंगे।

एनसीआर के लिए निर्णय

बता दें कि लॉकडाउन के चलते फिलहाल पीआरएस टिकट काउंटर से रिजर्व टिकटों की बुकिंग बंद है। मंगलवार को रेलमंत्री ने एक जून से दो सौ ट्रेने चलाने की घोषणा की थी। बुधवार को ट्रेनों की लिस्ट जारी हो जाने के बाद गुरुवार से इन ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग आनलाइन शुरू हो गयी। अब एनसीआर ने शुक्रवार से पीआरएस काउंटर और कॉमन सर्विस सेंटर के साथ बुकिंग के अन्य माध्यमों को टिकट के लिए खोलने का फैसला लिया है।

जनरल टिकट अभी नहीं बनेंगे

बता दें कि टिकट काउंटर भले ही खोले जा रहे हों, लेकिन अभी किसी भी ट्रेन में जनरल टिकट की बुकिंग नहीं होगी। एनसीआर के पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि जनरल टिकट के लिए अभी कोई काउंटर नहीं खोला जा रहा है। बता दें कि इस कदम से उन सभी व्यक्तियों को लाभ होने वाला है जो लंबे समय से ट्रेनों में यात्रा करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन लॉकडाउन होने के कारण यात्रा करने में असमर्थ थे।

कोविड-19 रोग के प्रसार के दृष्टिगत उत्तर मध्य रेलवे के सभी आरक्षण केंद्र मानक सामाजिक दूरी के दिशा निर्देशों और स्वच्छता प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करेंगे।

अमित मालवीय

पीआरओ, एनसीआर

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner