- बल्केश्वर में एफएसडीए की बड़ी कार्रवाई, सरसों का तेल पकड़ा

- अभियान में जुटीं पांच टीमें, करीब बीस लाख रुपये की खाद्य सामग्री सीज

आगरा: खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने बुधवार को बल्केश्वर के अनुराग नगर में 98 क्विंटल दस किलो जीरा और 29 क्विंटल 99 किलो हल्दी सीज की। एफएसडीए की पांच टीमों ने करीब बीस लाख रुपये की सामग्री सीज की। मसाला सहित मिठाई के भी नमूने लिए।

रावतपाड़ा में अमित गुप्ता की सिद्ध विनायक ट्रेडर्स के नाम से फर्म है। टीम ने शाम को छापामारी कर बल्केश्वर के अनुराग नगर स्थित उसके गोदाम पर रखा 327 बोरी जीरा और हल्दी सीज की। कारोबारी अमित गुप्ता एफएसडीए की टीम को लाइसेंस भी नहीं दिखा सके। अभिहित अधिकारी मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि कारोबारी बाहर से सामग्री लाकर पैकिंग करता था और उसे आगरा सहित दूसरे जिलों में सप्लाई करता था। कार्रवाई में मुख्य खाद्य अधिकारी राम आशीष मौर्य, बसंत गुप्ता और अवधेश पाराशर शामिल रहे।

यहां भी कार्रवाई

एफएसडीए की टीम ने खाद्य कारोबारी विजय कुमार के परिसर से खट्टा-मीठा मसाला का नमूना लिया। इसके साथ ही 420 किलो सामग्री जब्त की। बेगलगंज में उदय राज के प्रतिष्ठान से मावा का नमूना लिया। बालूगंज में रमेशचंद्र, मुकेश ठाकुर व अभिषेक गुप्ता के यहां से भी मावा का नमूने लिए। जगजीत नगर नई आबादी में मिल्क केक का नमूना लिया।

सरसों का तेल सीज

टीम ने बोदला स्थित सिंघल ट्रेडर्स का 59 लीटर ऑयल सीज किया। इसके अलावा चीनी से निर्मित खिलौने, लड्डू और पेठा का नमूना लिया।