-पंजाब के सीएम व डिप्टी सीएम ने तख्तश्री में टेका मत्था

PATNA CITY: पंजाब सरकार के साथ शिरोमणि अकाली दल को खुशी है कि अनेक गुरु महाराज की शताब्दियां मनाने का अवसर मिला है। दशमेश पिता गुरु गोविंद सिंह महाराज की शताब्दी महोत्सव भी एसजीपीसी, डीपीजीसी व पंजाब गवर्नमेंटके पूरी कॉपरेशन से मनाया जाएगा। यह बात पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल ने दरबार साहिब में संगतों को एड्रेस करते हुए कही।

शस्त्रों व हुक्मनामा का दर्शन

इसके पूर्व पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल, डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल, एसजीपीसी व तख्तश्री कमेटी के प्रेसिडेंट अवतार सिंह मक्कड़, दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रेसिडेंट मंजीत सिंह जीके व जेनरेल सेक्रेटरी मनजिंदर सिंह सरसा का कमेटी की ओर से वेलकम किया गया। दरबार साहिब में सबों ने मत्था टेका। जत्थेदार भाई इकबाल सिंह ने पंजाब सरकार के साथ ही सीएम व डिप्टी सीएम की बेहतरी के लिए अरदास किया। इसके बाद गुरु महाराज के शस्त्रों, हुक्मनामा व नवम व दशम पातशाह के खड़ाऊं का दर्शन कराया। इस दौश्रान उन्हें मोतियों की माला प्रदान की गई। सभी को आशीर्वाद के रूप में सरोपा व तलवार भेंट की गई।

शानदार तरीके से मनाएंगे

दरबार साहिब में संगतों को एड्रेस करते पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि यहां शताब्दी गुरुपर्व मनाने व तैयारियों को लेकर ही आए हैं। इस संबंध में बिहार सरकार से बात हुई है। पंजाब सरकार, एसजीपीसी व डीजीपीसी को अनेक गुरुओं की व अन्य शताब्दियां मनाने का मौका मिला है। दशमेश पातशाह की भी जन्म शताब्दी पूरे आन, शान व शानदार तरीके से मनाई जाएगी।

सब्र का फल मीठा होता है

सीएम से जब पूछा गया कि अबतक कोई काम जमीन पर नहीं है, इस पर कहा कि सब गुरु नानक की कृपा है। देखते जाइए लाइन ऑफ एक्शन के तहत काम होगा। सब्र का फल मीठा होता है। सारा इंतजाम होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार, एसजीपीसी व डीजीपीसी मदद करेगी, मगर जिम्मेवारियों को तख्तश्री कमेटी और यहां की संगतों को पूरी करनी है। वे व‌र्ल्ड में फैले सिख संगतों से कहेंगे कि शताब्दी महोत्सव में जरूर भाग लेने पहुंचें। इस दौरान कमेटी के उपाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह, कंवलजीत कौर, सरजिंदर सिंह, एमएस छाबड़ा, गुरिंदरपाल सिंह, प्रीतपाल सिंह के अलावा जगजोत सिंह, अधीक्षक दलजीत सिंह, अवतार सिंह आदि थे। लॉ एंड ऑर्डर के लिए एसडीओ योगेंद्र सिंह, पटना ब्लॉक के सीओ शमीमउद्दीन, चौक थाना के एसएचओ अशोक कुमार पांडेय एक्टिव थे।

-------------