छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में फुल टाइम अप्रेंटिस (एफटीए) के लिए बहाली निकाली गई है. योग्य उम्मीदवार 17 फरवरी तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदकों को मैट्रिक पास होना अनिवार्य है. सामान्य वर्ग को गणित व साइंस में 70 प्रतिशत जबकि कर्मचारी पुत्रों को 60 व एससी-एसटी को 55 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है.ं सामान्य वर्ग के 16 से 20 वर्ष तक की आयु वाले युवा इसमें शामिल हो सकते हैं जबकि अन्य श्रेणी को दो वर्ष की छूट दी गई है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार व मेडिकल जांच के बाद होगा. एक वर्ष के प्रशिक्षण के लिए उम्मीदवारों को अपने रहने-खाने की व्यवस्था खुद करनी होगी जबकि स्टाइपेंड कंपनी नियमों के अनुसार मिलेगी. प्रबंधन का कहना है कि एक वर्ष का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद किसी भी प्रशिक्षु को कंपनी में स्थायी या अस्थायी रूप से नौकरी मिलने की गारंटी नहीं है.

देनी होगी जानकारी

आवेदकों को ए फोर साइज के सादे कागज पर 18 बिंदुओं पर जानकारी देनी होगी. इसमें उन्हें अपना नाम, जन्मतिथि, लिंग, जन्म स्थान, राज्य, वैवाहिक स्थिति, मां व पिता का नाम, कर्मचारी पुत्र होने पर पिता का पर्सनल नंबर, अपना आधार नंबर, पत्राचार का पता, स्थायी पता, दो मोबाइल नंबर, ई-मेल आइडी, धर्म, श्रेणी (सामान्य/एससी/एसटी/ओबीसी व अन्य) सहित अपना हस्ताक्षर करना होगा. इसके साथ ही उन्हें एक पासपोर्ट साइज फोटो बायोडाटा के दाहिने ओर लगाना होगा. जबकि दो फोटो के पीछे अपना नाम लिखकर जमा करना होगा. इसके अलावे आयु के सत्यापन के लिए मार्कशीट व एससी या एसटी होने पर उसका प्रमाण पत्र साथ में संलग्न करना होगा. कर्मचारी पुत्र होने की स्थिति में आवेदकों को सीइबी के ड्रॉप बॉक्स में जमा करना होगा.