फैमिली के साथ करेंगे चक धूम धूम

PATNA :

गर्मी शुरू होते ही छुट्टियां और समर कैंप का दौर चलता है जिसका बच्चों को काफी इंतजार भी रहता है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन में ये सब मुश्किल होता दिख रहा है। इस वक्त बच्चे किसी चीज को सबसे ज्यादा मिस कर रहे हैं तो वो है समर कैंप जहां उन्हें मस्ती के साथ-साथ अपने अंदर के छुपी प्रतिभा को भी निखारने का मौका मिलता है। बच्चों को समर कैंप की कमी न खले, इसके लिए कैंप ऑर्गेनाइजर भी प्रयास कर रहे हैं।

बच्चों के लिए किलकारी के द्वारा ऑनलाइन समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि इस बार कैंप की मस्ती थोड़ी अलग अंदाज की होगी। यह आयोजन 01 से 15 जून तक होगा। आयोजकों की मानें तो बच्चों और उनकी फैमिली को लॉकडाउन में बोरियत से बचाने के लिए इस बार अलग अंदाज में समर कैंप का आयोजन करेंगे। लॉकडाउन के कारण बच्चे अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। स्कूल हो या पार्क या उनके पसंद की कोई और जगह, वे कहीं भी नहीं जा सकते हैं। ऐसे में इस पहल से बच्चों को खुशी मिलेगी।

रेडियो प्रोग्राम और क्रिएटिविटी क्लासेज भी

इस समर कैंप की शुरुआत यूट्यूब पे बच्चों के कॉमेडी शो चलो हंसते हैं के साथ होगा। साथ ही रेडियो प्रोग्राम और क्रिएटिविटी क्लासेज भी होंगी। बता दें बच्चों की क्रिएटिविटी को तराशने के लिए हर संभव प्रयास के लिए तत्पर किलकारी इस लॉकडाउन में भी बच्चो की कलात्मक सोच को काम नहीं होने दे रहा है। लॉकडाउन के बाद से ही किलकारी ने बच्चों के साथ व्हाट्सएप और अन्य माध्यम से ऑनलाइन गतिविधियां शुरू कर दी थी। और अब किलकारी के प्रशिक्षक इस समर कैंप के लिए नए-नए कार्यक्रम तैयार कर रहे हैं जिससे बच्चे ऑनलाइन लर्निग के साथ-साथ मस्ती भी कर पाएं। इस आयोजन में बच्चों के साथ पूरा परिवार भी समर कैंप का लुफ्त उठा पाएगा।