- कोई फ्री में दे रहा घर का सामान, कोई ओएलएक्स पर दस रुपए में बेच रहा एसी

- कॉल करने पर दे रहे जवाब, जिसने पहले कॉल किया उसे दे दिया

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: लोकसभा चुनाव का परिणाम के बाद सोशल साइट पर अब मजाक का दौर शुरू हो गया है. और मजाक का प्लेटफार्म बना है ओएलएक्स डॉट कॉम. अब आप कहेंगे, ओएलएक्स पर कैसा मजाक. यहां तो जरूरत के सामानों को खरीदा व बेचा जाता है. तो हम कहेंगे कि यहीं तो मजाक हो रहा है. कोई तीन रुपए की बिना रिफिल वाली पेन बेच रहा है तो कोई क्0 रुपए में एसी बेचने की बात कर रहा है. अब आप ही बताइए इसे मजाक नहीं तो और क्या कहेंगे.

तीन रुपए की बिना रिफिल वाली पेन कौन खरीदेगा

करैली के रहने वाले एक व्यक्ति ने ओएलएक्स पर बिना रिफिल वाली रेनॉल्ड पेन का फोटो डाला है. जिसे वे बेचना चाहते हैं तीन रुपए में. इसके लिए उन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी पोस्ट किया है, अगर किसी को चाहिए तो फिर कॉल करएि. अब तीन रुपए में बिना रिफिल वाली पेन खरीदने के लिए कोई किसी नंबर पर कॉल क्यों करेगा. क्या आप कॉल कर बिना रिफिल वाली पेन खरीदेंगे?

क्0 रुपए में एसी मिल सकता है क्या?

कॉल करिए और क्0 रुपए में वीडियोकॉन का एसी ले जाइए. वो भी पूरी तरह चालू हालत में. इलाहाबाद के ही रहने वाले किसी सौरभ ने एसी का फोटो ओएलएक्स पर डाला है. साथ ही अपना नंबर भी पोस्ट किया है. दस रुपए दाम लगाया है. भला कौन सा सयाना व्यक्ति होगा जो दस रुपए में स्पि्लट एसी बेचेगा और एसी बेचने के लिए ओएलएक्स पर पोस्ट करेगा. दस रुपए में तो एसी का रिमोट भी नहीं आएगा. उसके लिए भी कम से कम क्00 रुपए तो खर्च करने ही पड़ेंगे.

फ्री में ले जाइए फर्नीचर और इंटीरियर

एक जमाना था, जब दानवीर कर्ण जैसे लोग इस धरती पर रहते थे. बिना किसी स्वार्थ के अपना सामान दान देते थे. आज भी कुछ लोग हैं, जो ओएलएक्स पर अपना सामान दान कर रहे हैं. फर्नीचर, इंटीरियर, से लेकर घर का अन्य सामान तक दान दे रहे हैं. इसके लिए ओएलएक्स पर बकायदा अपना मोबाइल नंबर पोस्ट कर डाला है.

एक सज्जन साइट पर बेच रहे हवाई चप्पल

अगर सलमान खान, दीपिका पडुकोण या फिर कैटरीना कैफ अपना हवाई चप्पल सेल करने के लिए ओएलएक्स पर ऐड डालें तो हजार-दो हजार लोग उसे खरीदने के लिए लाइन में लग जाएंगे. लेकिन अगर कोई सामान्य व्यक्ति ओएलएक्स पर क्ख्0 रुपए में अपना हवाई चप्पल बेचने के लिए पोस्ट करेगा तो क्या आप उसे कॉल कर चप्पल खरीदेंगे. क्ख्0 रुपए का तो नया हवाई चप्पल आपको कहीं भी किसी भी मार्केट में मिल जाएगा.