- सांप के डंसने से बेहोश किशोरी को परिजन लेकर पहुंचे थे जिला अस्पताल

GORAKHPUR: जिला अस्पताल में इलाज के दौरान एक किशोरी की मौत पर परिजनों ने हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि इलाज में लापरवाही की गई और इमरजेंसी में बीएचटी पर जबर्दस्ती सिग्नेचर करवाकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। इसी बीच किशोरी की मौत हो गई।

जहरीले सांप ने काटा

गुलरिहा थानाक्षेत्र के सिंहोरवा के रहने वाले कमलेश पासवान की 14 वर्षीय बेटी सपना को रविवार की सुबह जहरीले सांप ने काट लिया। परिजनों ने करीब 8.10 बजे जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती करवाया लेकिन उसकी स्थिति चिंताजनक बनी रही। करीब 10.10 बजे किशोरी की मौत हो गई। मौत के बाद परिजन इलाज करने वाले डॉक्टर व हेल्थ एंप्लाई पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। परिजनों का कहना था कि किशोरी का इलाज समय से नहीं किया गया और बेड हेड टिकट पर जबरिया हस्ताक्षर करवा लिया गया। जबरदस्ती मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया जिसके चलते मरीज की मौत हो गई।

वर्जन

मामले की जानकारी ली गई है। मरीज को एंटी स्नेक वेनम का डोज दिया गया था। मरीज की जान बचाने का हमारे डॉक्टर व हेल्थ एंप्लाइज ने पूरा प्रयास किया है। जो आरोप लगाए गए हैं, गलत हैं।

- डॉ। राजकुमार गुप्ता,

एसआईसी, जिला अस्पताल

---------

बॉक्स

'डॉक्टर्स का नहीं है दोष'

जिला अस्पताल के फिजिशियन डॉ। आलोक पांडेय ने बताया कि किशोरी को जहरीले सांप ने काटा था। इमरजेंसी के ईएमओ द्वारा मरीज को भर्ती किया गया। शुरुआती दौर में उसे 6 वायल एंटी स्नेक वेनम डोज दिए गए लेकिन फिर भी स्थिति कंट्रोल नहीं हुई। इसके बाद 10 वायल और चढ़ाए गए। इस बीच उसकी आंखें बंद हो रही थीं और मुंह से आवाज नहीं निकल पा रही थी। इसलिए परिजनों को मेडिकल कॉलेज जाने की सलाह दी गई। इसके लिए एंबुलेंस भी बुलाया गया। लेकिन परिजन मरीज को नहीं ले गए। इसमें डॉक्टर व हेल्थ एंप्लाइज की कोई लापरवाही नहीं है।