GORAKHPUR: जिला अस्पताल में सोमवार को एक महिला की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप भी लगाया। मौके पर पहुंची पुलिस से जब शव का पोस्टमार्टम करने को कहा तो परिजनों ने मना कर दिया और शव लेकर चले गए।

खजनी की 65 वर्षीय मालती यादव को सुबह करीब 8 बजे अचानक चक्कर आ गया। इससे वह गिर गई और सिर में हल्की चोट आ गई। आनन-फानन में परिजन इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गए। महिला के पोते सर्वेश यादव ने बताया कि हम लोगों ने डॉक्टरों से कई बार मरीज को देखने की अपील की, पर वह नहीं आए और कहा कि मरीज की हालत ठीक है। दोपहर में 12 बजे वार्ड ब्वॉय के इन्जेक्शन लगाने के बाद अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। फिर करीब 3:30 पर उनकी मृत्यु हो गई।

मालती देवी की मौत के बाद उनके परिजन डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। सर्वेश ने आरोप लगाया कि कई बार कहने के बाद भी डॉक्टर देखने नहीं आए। परिजनों का कहना है कि यदि डाक्टरों ने हमें जवाब दे दिया होता तो हम किसी और जगह पर उन्हें दिखाने के लिए लेकर चले जाते। लेकिन डॉक्टर हमें तबीयत ठीक होने का आश्वासन देते रहे।

खुद गई थीं शौच को

परिजनों ने बताया कि 12 बजे वार्ड ब्वॉय के इन्जेक्शन लगाने से पहले मालती देवी को कोई विशेष समस्या नहीं थी। वह खुदचलकर शौच करने गई थीं और सर में चोट के अलावा उन्हें कोई और समस्या नहीं थी। लेकिन इन्जेक्शन लगाने के बाद से ही उनकी तबीयत अचानक खराब होने लगी और थोड़ी ही देर बाद उनकी मौत हो गई।

नहीं कराया पोस्टमार्टम

हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से शव का पोस्टमार्टम कराने की बात कही तो उन्होंने इनकार कर दिया। पुलिस ने कहा कि या तो पीएम कराईये या शव को लेकर घर चले जाइए।