आगरा। शनिवार को शहर की फिजां खराब होने से बच गई। सावन के दूसरे सोमवार से 48 घंटे पहले गोवंश मिलने को लेकर मामला तूल पकड़ा। बिचपुरी रोड पर शिव मंदिर के पास गोवंश मिलने पर बजरंगी एकजुट हो गए। उन्होंने प्रशासन और एक समुदाय विशेष के खिलाफ तल्ख नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामा की खबर पर प्रशासन और पुलिस फोर्स के कान खड़े हो गए। आनन-फानन में कई थानों का फोर्स और पीएसी पहुंच गई। उन्होंने बजरंगी और हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं को बमुश्किल शांत किया।

आगरा-बिचपुरी रोड जाम

बिचपुरी रोड स्थित अमर पुरा में कई वर्षो पुराना अमरेश्वर महादेव मंदिर है। तड़के मंदिर से 50 मीटर की दूरी पर कुछ लोगों ने गोवंश पड़ा देखा। उसका सिर व पूंछ नहीं थे। गोवंश काटे जाने से लोगों में आक्रोश फूट पड़ा। सुबह आठ बजे बजरंगल व हिंदूवादी संगठन के लोग भी मौके पर पहुंच गए। गुस्साई भीड़ ने हंगामा करते हुए आगरा-बिचपुरी रोड पर जाम लगा दिया। वाहनों की लाइन लगने लगी। लोगों का कहना था कि गोवंश की बलि देकर माहौल खराब करने का प्रयास किया है। लोगों का आरोप था कि क्षेत्र में गैर समुदाय बस्ती भी है। वहां गोकश रहते हैं। उन्हीं की ये करतूत है। इस पर उन्होंने प्रशासन और पुलिस के खिलाफ तल्ख नारेबाजी की।

सिर बरामद करने की मांग

मौके पर पहुंचे प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों से लोगों ने कहा कि गोवंश का सिर नहीं मिला है। लोगों की मांग थी सिर बरामद किया जाए। साथ ही 24 घंटे में दोषियों की गिरफ्तारी हो। बजरंगियों और हिंदूवादी संगठनों के इस हंगामे की खबर से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में मौके पर एसीएम तृतीय अरुण कुमार व सीओ लोहामंडी आरपी यादव कई थानों के फोर्स के साथ पहुंच गए। एसीएम ने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही मामले में कार्रवाई होगी।

पुलिस की तरफ से मुकदमा दर्ज

इस मामले में एसआई रोशन लाल ने इस मामले में थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। चिकित्सकों की टीम भी मौके पर पहुंच गई। एरिया से आधा किमी। दूर गोवंश को खेत में दफनाया गया। इस दौरान बजरंगदल से विभाग के गौरक्षा प्रमुख संजय मल्होत्रा, महानगर संयोजक बंटी ठाकुर समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। संजय मल्होत्रा ने बताया कि शाहगंज बारहखंभा पर भी गोवंश की सूचना मिली, लेकिन वह फर्जी थी।