PATNA: पटेल नगर, महेश नगर नाला सड़क निर्माण संघर्ष समिति की ओर से रविवार 16 फरवरी को आक्रोश मार्च निकाला गया। पटेल चौक से बाबा चौक तक और फिर एएन कॉलेज तक नाले के समानांतर निकाले गए आक्रोश मार्च में स्थानीय निवासी, महिलाएं और बुजुर्ग काफी संख्या में शामिल हुए। सभी ने नाले के ऊपर रोड बनाने के कार्य को दस साल से बाधित होने का आरोप लगाया और सरकार से इस पर बिना देर किए ध्यान देने की मांग की।

5 फीट रोड पर रोज रेंगते लोग

आक्रोश मार्च बाबा चौक पर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गया। आक्रोश मार्च के संयोजक नीरज सिंह ने कहा कि आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं, नाला जाम होने से बारिश में नारकीय स्थिति हो जाती है। अभी चुनाव आने वाला है। अगर अभी नाले को ढाल कर सड़क नहीं बनता है तो सरकार फिर इसे ठंडे बस्ते में डाल देगी। हर हाल में यह कार्य जल्द शुरू कराना है।

अतिक्रमण पर चलाया पीला पंजा

जबकि दूसरी ओर अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत सैदपुर नाला के उत्तर निर्मित सड़क का अतिक्रमण कर अवैध निर्माण करनेवालों के खिलाफ प्रशासन की टीम ने रविवार को कार्रवाई करते हुए एक दर्जन छज्जा, आधा दर्जन बाउंड्री तथा चबूतरा तोड़ा। उधर पटना सिटी अंचल के वार्ड 67 में मोट नाला की जमीन पर अतिक्रमण कर निर्मित 15 झोपडि़यों को अभियान के तहत हटाया गया। सैदपुर नहर रोड में रविवार को शिवम अपार्टमेंट के पास प्रशासन की टीम जेसीबी, ट्रैक्टर, श्रमिक तथा पुलिस बल के साथ पहुंची। टीम के साथ अमीन सरकारी जमीन की मापी कर तोड़नेवाले भाग को चिन्हित कर रहे थे। इस दौरान स्थानीय लोगों में आक्रोश दिखा।