अगले माह से कैंट एरिया के 8 वार्डो में लाइन बिछाने के लिए होगा सर्वे

कैंट में गेल गैस पाइप लाइन के लिए मंथन शुरु, सीईओ से मिले कंपनी के अधिकारी

चार राउंड में पूरे कैंट एरिया में शुरू की जाएगी सप्लाई

Meerut। मोबाइल कनेक्टिविटी के बाद अब कैंट क्षेत्र के लोगों को जल्द ही घरेलू गैस सिलेंडर की समस्या से भी निजात मिलने की राह दिखने लगी है। निगम क्षेत्र की तर्ज पर जल्द ही अब कैंट क्षेत्र में गेल गैस पाइप लाइन की सुविधा मिल सकती है। इसके लिए गेल गैस और कैंट बोर्ड के आला अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद गेल गैस के प्रस्ताव पर सहमति बन गई है। उम्मीद है कि बोर्ड बैठक में चर्चा के बाद कैंट एरिया में भी गैस पाइप लाइन डलनी शुरु हो जाएगी।

आठ वार्डो में पाइप लाइन

कैंट एरिया के आठ वार्डो में अभी तक सिर्फ घरेलू गैस सिलेंडर से गैस सप्लाई की सुविधा है। गौरतलब है कि कैट एरिया की जनता द्वारा पिछले साल से गेल गैस पाइप लाइन की मांग की जा रही थी इसका प्रस्ताव भी बोर्ड बैठक में सीईओ राजीव श्रीवास्तव के सामने रखा गया था, लेकिन तब स्वीकृति नहीं मिल सकी थी। अब दोबारा गैस पाइप लाइन की कवायद शुरु की गई है। इसके तहत अगले माह से कैंट एरिया के 8 वार्डो में टीम द्वारा लाइन बिछाने के लिए सर्वे का काम किया जाएगा। इसके लिए कैंट बोर्ड ने अपने वार्डो के नक्शे टीम को उपलब्ध करा दिए है। इसके तहत शुरुआत में दो दो वार्ड का चयन कर चार राउंड में पूरे कैंट एरिया में सप्लाई शुरु की जाएगी।

लालकुर्ती से शुरु होगी कवायद

इस क्रम में सितंबर माह के पहले सप्ताह से लालकुर्ती और रजबन बाजार में गैस पाइप लाइन का काम शुरु होने की संभावना है। इन एरियों में काम पूरा होने के बाद तोपखाना और सदर बाजार को कवर किया जाएगा। इसके लिए गेल गैस की टीम रिहायशी इलाकों में लाइन की जगह पर मंथन कर खुदाई का काम शुरु करेगी।

गत सप्ताह गेल गैस के अधिकारियों से बातचीत हुई थी। कंपनी और बोर्ड सदस्यों के प्रस्ताव के बाद इस प्रोजेक्ट पर सहमति दे दी गई है।

प्रसाद चव्हाण, सीईओ कैंट