नई दिल्ली (एजेंसियां)। क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने सोमवार को कोविड ​​-19 के इलाज के लिए 50 लाख रुपये देने का वादा किया। साथ ही उन अपराधियों के लिए कड़े कदम उठाने की वकालत की, जो महामारी को रोकने के लिए निर्धारित दिशानिर्देशों को तोड़ रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे एक पत्र में, गंभीर ने लिखा: "इस महामारी से हमारे शहर और नागरिकों को बचाने के लिए एकजुट प्रयास के तहत, मैं अपने सांसद फंड से 50 लाख रुपये दे रहा हूं जो कोविड के खिलाफ लड़ाई में कारगर साबित होगा।' पूरा भारत रविवार को 'जनता कर्फ्यू' के बाद घर पर रहकर बहुसंख्यक लोगों के साथ कोरोनोवायरस से निपटने के लिए एक पूर्ण तालाबंदी की ओर बढ़ रहा है। हालांकि, कुछ ऐसे भी थे जो रात 9 बजे कर्फ्यू खत्म होने के बाद बड़े समूहों में सड़कों पर उतर गए।

बीसीसीआई ने भी की अपील

इसको लेकर गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, 'खुदे भी जाएंगे और परिवार को भी ले जाएंगे, समाज के लिए खतरा मत बनो। हम अपने अस्तित्व के लिए युद्ध में हैं, अपनी आजीविका के लिए नहीं। सरकार के लॉकडाउन दिशानिर्देशों का पालन करें।' भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी नागरिकों को घर पर रहने की सलाह दी। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "अगर आपने कभी दुनिया भर में लाखों लोगों के लिए खेलने का सपना देखा है, तो अब आपका मौका है।"

पठान ब्रदर्स ने मास्क वितरित किए

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान और आक्रामक बल्लेबाज यूसुफ पठान ने कोरोनो वायरस से बचाव के लिए लोगों को मास्क बांटे। इरफान ने ट्विटर पर लिखा, 'समाज के लिए अपना काम कर रहे हैं। जो भी आप कर सकते हैं, कृपया आगे बढ़ें और एक-दूसरे की मदद करें जहां तक ​​स्वच्छता का सवाल है। लेकिन भीड़ इकठ्ठा न करें! यह एक छोटी सी शुरुआत है उम्मीद है कि हम और अधिक मदद करते रहेंगे।' इस वीडियो में, पूर्व ऑलराउंडर ने समझाया कि ये मास्क महमूद खान पठान चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा प्रायोजित थे, जो उनके पिता द्वारा चलाया जाता है, और उन्हें स्वच्छता और सुरक्षा कर्मियों को वितरण के लिए वडोदरा स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया जाएगा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk