- कैंट बोर्ड ने गांधी बाग में ओपन जिम बनाने का लिया फैसला

- जिम में होंगी हाईटेक सुविधाएं, फीमेल्स के लिए अलग से सुविधा

-सीनियर सिटीजंस के लिए कॉर्नर, ऑक्सीजन इनटेक मॉस्क समेत कई सुविधाएं

आई स्पेशल

पारुल सिंघल

मेरठ। स्मार्ट कैंट की तर्ज पर कैंट बोर्ड नई पहल कर रहा है। इसके तहत गांधी बाग में ओपन जिम खोला जाएगा। इसके साथ ही सीनियर सिटीजंस के लिए भी अलग से कॉर्नर बनाया जाएगा। साथ ही साथ महापुरुषों के आर्ट वर्क से पार्क की रौनक बढ़ेगी।

ऐसा होगा जिम

जिम बनाने के लिए बोर्ड अधिकारियों ने पूरी तैयारी कर ली है। इसमें लाइट व हैवी दोनों तरह के इक्यूपमेंट्स होंगे। इसके अलावा हाईटेक मशीन भी लगाई जाएंगी। बोर्ड अधिकारियों के मुताबिक जिम इक्यूपमेंट्स के लिए जल्द ही टेंडर घोषित कर दिए जाएंगे। जिसके बाद जिम बनाने का काम शुरु हो जाएगा।

रेगुलर विजिटर को मेंबरशिप

जिम की सुविधा के लिए पार्क का रेगुलर विजिटर होना जरूरी होगा। नॉर्मल टोकन मनी के साथ जिम की भी मेंबरशिप ली जा सकेगी। इसके अलावा सिटी रेजिडेंट होना भी जरूरी है।

फीमेल के लिए अलग सेक्शन

जिम में फीमेल्स के लिए अलग से सेक्शन बनाएं जाएंगे ताकि उनकी प्राइवेसी और सेपरेसी बनी रहे। इसके अलावा ट्रेनर की व्यवस्था भी होगी।

सीनियर सिटीजंस के लिए कॉर्नर

गांधी बाग में रेगुलर सीनियर सिटीजंस के लिए अलग से कॉर्नर बनाया जा रहा है। सीनियर सिटीजन एरिया में ही कॉर्नर बनाने का काम शुरु हो गया है। बड़ी बात यह है कि इस कॉर्नर में वरिष्ठों के लिए ऑक्सीजन इनटेक - मास्क प्रोवाइड करवाए जाएंगे। इसके अलावा स्पो‌र्ट्स वॉक वे, रेस्टिंग हट, फिजियोथेरेपी, म्यूजिक एंड रीडिंग, मेल एंड फीमेल अटेंडेंट, केयरटेकर, गेम्स, टॉयलेट्स की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। पार्क के 22 एकड़ एरिये में 1.62 एकड़ में यह कॉर्नर तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा पार्क में महापुरुषों के आर्टवर्क पर भी काम चल रहा है। स्कल्पचर का खाका तैयार है।

वर्जन

आने वाले कुछ महीनों में ही हम गांधी पार्क की तस्वीर बदलने के लिए जुट गए हैं। गांधी पार्क में तमाम तरह की सुविधाएं और सौंदर्यीकरण के लिए काम चल रहा है। जल्द ही देश के सबसे अच्छे पार्कों में गांधी पार्क का नाम शुमार होगा।

जफर, कार्यालय, अधीक्षक, कैंट बोर्ड