- कई राउंड के बाद गांधी फैलोशिप के लिए सलेक्शन हुए राकेश

- दो साल का है फैलोशिप, हर महीने मिलेगा 14,000 रुपए

PATNA : साउथ बिहार सेंट्रल यूनिवर्सिटी (सीयूएसबी) के डेवलपमेंट स्टडीज के स्टूडेंट राकेश को ख्0क्भ्-क्7 सेशन के लिए प्रतिष्ठित गांधी फैलोशिप मिला है। वे ख्0क्फ्-क्भ् के स्टूडेंट्स हैं। यह फैलोशिप दो साल का है, जिसके अंतर्गत राकेश को क्ब्,000 रुपए हर माह मिलेगा। इसके साथ ही म्00 रुपए महीने का विशेष भत्ता भी मिलेगा। राकेश ने बताया कि उसके लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। उनका यह सलेक्शन कई रांउड के बाद हुआ है।

सोशल वर्क पर करेंगे काम

राकेश ने बताया कि फैलोशिप उन्हें सामाजिक कार्य करने को मिला है। वे दो वर्ष तक उदयपुर, राजस्थान में रहकर सोशल अपलिफ्टमेंट से जुड़े विषय पर काम करना पड़ेगा। प्लेसमेंट सेल के को-आर्डिनेटर व पीआरओ एम। आलम ने बताया कि इसके सलेक्शन के तीसरे राउंड में ख्भ्00 उम्मीदवारों का सलेक्शन हुआ था और अंत में देश भर के चार जोन से सिर्फ ख्भ्0 स्टूडेंट्स का ही सलेक्शन हो पाया है

लॉ स्टूडेंट्स को मिली इंटर्नशिप

सीयूएसबी के स्कूल ऑफ लॉ एंड गवर्नमेंट विभाग के कई स्टूडेंट्स को प्रमुख लॉ संस्थानों में इंटर्नशिप का मौका मिला है। बिहार स्टेट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी, झारखंड स्टेट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी, बिहार मानवाधिकार आयोग, पटना उच्च न्यायालय, जहानाबाद जिला न्यायालय, औरंगाबाद जिला न्यायालय व अन्य संस्थाओं में भी इंटर्नशिप का अवसर मिला है। बीए एलएलबी के फोर्थ सेमेस्टर के स्टूडेंट्स आनंद और सुमित कुमार मिश्रा का चयन आईआईटी खड़गपुर, अभिषेक भारद्वाज का चयन एडवोकेट जनरल ऑफ बिहार में हुआ है। वहीं, सेकेंड सेमेस्टर के स्टूडेंट राधिका तथा अभिषेक ह्यूमन राइट लॉ नेटवर्क में चयन हुआ है।