- लॉक ठीक करने के बहाने उड़ाते थे नकदी, ज्वेलरी

- स्टेशन रोड के होटल में ठिकाना बनाकर करते रहे वारदात

GORAKHPUR: शहर में लॉक बनाने के बहाने लोगों की आलमारी में रखी नकदी और ज्वेलरी चुराने वाले गैंग के दो शातिर पकड़े गए। स्टेशन रोड के होटल में किराए पर कमरा लेकर हरियाणा और महाराष्ट्र के रहने वाले बदमाश बड़ी चोरियों को अंजाम दे रहे थे। कैंट एरिया में हुई घटना की जांच में सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने चोरों को अरेस्ट किया। उनके पास से भारी मात्रा में ज्वेलरी, नकदी और चाबी, चाबी बनाने का सामान बरामद हुआ। एएसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि छह से आठ लोगों का गैंग वारदात को अंजाम दे रहा था।

रोजाना किसी न किसी घर को बना रहे थे निशाना

मोहद्दीपुर के तरकुलानी टोला निवासी बाबू लाल निषाद ने एफआईआर दर्ज कराई थी। बताया कि सात अक्टूबर को सरदार के वेश में दो व्यक्ति मोहल्ले में घूमकर चाबी-ताला बना रहे थे। कई लोगों ने उनसे चाबी बनवाई। आलमारी की चाबी बनाने के लिए उनको अपने घर ले गए तो दोनों ने लाखों रुपए का गहना चुरा लिया। इस सूचना पर अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके पुलिस जांच में जुट गई। तब पता लगा कि शहर के विभिन्न मोहल्लों में ताला-चाबी बनाने वाले गैंग के लोग घरों में घुसकर चोरी कर रहे हैं। चोरी करने के बाद वह नई चाबी को आलमारी के भीतर तोड़ देते हैं। फिर मशीन लाकर लॉक सही करने के बहाने फरार हो जाते हैं। सीसीटीवी फुटेज की मदद से कैंट पुलिस ने सोमवार की दोपहर चार फाटक पुल के पास से सरदार की वेशभूषा वाले दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया।

एमपी से आकर कर रहे थे वारदात

पूछताछ में उनकी पहचान मध्य प्रदेश के पलसूत निवासी नायक सिंह बरनाला और उसके रिश्तेदार महाराष्ट्र, नंदूरबार के नलवा रोड, एकता नगर निवासी बलवीर सिंह के रूप में हुई। दोनों ने पुलिस को बताया कि उनके पांच-छह साथी हैं जो यूपी, एमपी, महाराष्ट्र सहित अन्य प्रदेशों में घूम-घूमकर चाबी बनाने के बहाने चोरी करते हैं। पूछताछ में सामने आया कि चोरों के गैंग ने गोरखनाथ एरिया के चक्सा हुसैन मोहल्ले में नौ अक्टूबर, क्0 अक्टूबर को मोहद्दीपुर और क्क् को फलमंडी में आलमारी का ताला तोड़कर 87 हजार रुपए नकद सहित लाखों रुपए की ज्वेलरी गायब कर दी थी। पकड़े गए शातिरों की तलाश में पुलिस टीम मध्य प्रदेश भी जाएगी।

वर्जन

चाबी बनाने के बहाने आलमारी से रुपए और ज्वेलरी चुराने वाले गैंग के दो सदस्य पकड़े गए। उनके पास से भारी मात्रा में सामान बरामद हुआ। फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम लगी है।

रोहन प्रमोद बोत्रे, एएसपी-सीओ कैंट