मेयर ने पकड़ी खामी, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई करा रहा जर्जर पाइप लाइन की मरम्मत

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: पब्लिक के साथ ही पार्षदों की शिकायत पर मेयर अभिलाषा गुप्ता ने शनिवार को सर्वोदय नगर, सोहबतियाबाग, मेडिकल कॉलेज चौराहे से सीएमपी डिग्री कॉलेज व लिडिल रोड का निरीक्षण किया। निरीक्षण में कुंभ मेला के लिए कराए जा रहे कार्यो में लापरवाही पाई गई। कमिश्नर को जांच के लिए पत्र लिखा गया।

सप्लाई हो रहा सीवर का पानी

सर्वोदय नगर अल्लापुर में निरीक्षण के दौरान गलियों में नालियां पूरी तरह से मिट्टी से पटी हुई पाई गई। महीनों से गली व नाली की सफाई न होने से काई जमी हुई थी। लोगों ने बताया कि गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा सीवर लाइन बिछाने के लिए की गई खुदाई के दौरान मेन पाइप लाइन को तोड़ दिया गया है। जिससे गंदे पानी की सप्लाई घरों में हो रही है। विपिन पाठक ने बताया कि नेता चौराहे के पास छह महीने से लीकेज की समस्या है। जिसकी शिकायत क्षेत्री प्रभारी दिनेश मिश्रा से की गई, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

डिवाइडर बनाने में लगा रहे पुरानी ईट

मेयर ने मेडिकल कॉलेज चौराहे से सीएमपी डॉट पुल तक एडीए द्वारा कराए जा रहे ब्यूटीफिकेशन वर्क का निरीक्षण किया तो डिवाइडर पर लगा डिवाइडर बेस हाथ लगाते ही उखड़ने लगा। डिवाइर बेस को जोड़ने में गंगा बालू का इस्तेमाल किया गया था। यही नहीं पुराने ईट भी निर्माण में लगे हुए पाए गए। गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के साथ ही पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा कई जगह अंडर ग्राउण्ड केबल डालने के लिए की जा रही खोदाई की वजह से पाइप लाइन जगह-जगह क्षतिग्रस्त मिली। जिस पर मेयर ने कुंभ मेला से संबंधित कार्यो की जांच कराने के लिए कमिश्नर को वहीं, अल्लापुर के क्षेत्रिय अभियंता का स्थानांतरण कहीं और करने के लिए जीएम जलकल को पत्र लिखा।