देहरादून. गैंगरेप की शिकार एक विक्षिप्त महिला के बच्चे को बेचने की एक बड़ी साजिश सामने आई है. महिला को एक समाज सेविका ने सेलाकुई से लाकर दून महिला अस्पताल में भर्ती कराया था. इस साजिश का भांडाफोड़ तब हुआ जब महिला रेप करने वाले आरोपियों का नाम बता रही है.

सोशल वर्कर लाई हॉस्पिटल

सोशल वर्कर पूजा बहुखंडी ने मंडे शाम को सेलाकुई पुल के नीचे रहने वाली इस विक्षिप्त गर्भवती महिला को 108 की सहायता से दून महिला अस्पताल में एडमिट करवाया था. डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि महिला नौ माह की गर्भवती है और उसकी डिलीवरी कभी भी हो सकती है. पूजा ने इस संबंध में थाना सहसपुर में तहरीर दी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

कौन है महिला

महिला अपना नाम उर्मिला टोमाई बता रही है. वह पिछले ढाई साल से एक बाबा के साथ सेलाकुई में पुल के नीचे रह रही थी. आरोप है कि वहां अलग-अलग लोगों ने कई बार उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए गए. जिससे वह गर्भवती हो गई.

कब होगा मेरा बच्चा

हॉस्पिटल में उर्मिल बार-बार आसपास के लोगों से पूछती है कि उसका बच्चा कब होगा. बच्चा होने के बाद वह वापस बाबा के साथ पुल के नीचे रहेगी.

यही है वो आदमी

उर्मिला के साथ हॉस्पिटल में मौजूद बाबा से मिलने आए सतीश नामक व्यक्ति को देखकर उर्मिल बोली, ये मिस्त्री है और इसने मेरे साथ गंदा काम किया है. इस बात की भनक लगते ही सतीश बाबा को पैसे देकर फरार हो गया.

बच्चे को बेचने का प्रयास

पूजा बहुखंडी ने आरोप लगाया कि बाबा बच्चे को बेचने का प्रयास कर रहा है. राजारोड में रहने वाले टिंकू नाम के एक व्यक्ति को 22000 रुपये में बच्चा बेचने की बात हुई है. उसका खुद का बच्चा नहीं है. इसके अलावा सहसपुर के पास कैंटीन में काम करने वाली नंदनी नाम की एक महिला भी महिला के बच्चे को खरीदना चाहती है.

बाबा पर भी संदेह

उर्मिला जिस बाबा के साथ रहती है उसका बाबा का नाम सुदामा है. सहसपुर के आसपास मुसलमान बनकर विकलांग गाड़ी में बैठकर भीख मांगकर अपना और उर्मिला का पेट भरता है. उर्मिला कहती है कि बाबा उसे डंडे से मारता है और उसके साथ गलत काम करता है. हालांकि अगले ही पल वह यह भी कहती है कि बाबा ने उसके साथ गलत काम नहीं किया और वह बाबा के साथ ही रहेगी.

बाबा के सामने होता था रेप

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने उर्मिला के साथ बातचीत करने की कोशिश की तो उसने टूटे-फूटे शब्दों में और इशारों से बताया कि बाबा के सामने ही लोग उसके साथ रेप करते थे और बाबा चुप देखता रहता था. इसके साथ ही वह लगातार बाबा के साथ जाने की भी जिद करती रही.

ड्रग्स देकर करते थे रेप

सामाजिक कार्यकर्ता पूजा का आरोप है कि बाबा महिला को नींद की गोली और ड्रग्स देता था. इसके बाद उसका शारीरिक शोषण किया जाता था. बाबा बच्चा पैदा होने से पहले ही उसका सौदा कई लोगों से कर चुका है. पूजा का कहना है कि मौके से उसे नींद की गोलियां और अन्य ड्रग्स मिले, जिसे उसने पुलिस को सौंप दिया है.

-------

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. डीएनए टेस्ट होने के बाद ही आरोपियों की पहचान हो जाएगी.

प्रमेन्द्र डोभाल, एसपी देहात