- गैरेज मालिक व गाड़ी पा‌र्ट्स दुकानदार निकला गैंग का सरगना

- सैदाबाद स्थित गैरेज से चोरी की पांच बोलेरो बरामद

- तीन शातिर गिरफ्तार, भागे तीन चोरों की तलाश में जुटी पुलिस

PRAYAGRAJ: चार पहिया गैरेज और पार्ट्स शॉप की दुकान का मालिक मिलकर गाड़ी चोरी का गैंग चलाया करते थे। गैंग में इन दोनों के अलावा कई शातिर गाड़ी चोर भी शामिल थे। मिली सटीक सूचना के बाद क्राइम ब्रांच और कीडगंज पुलिस ने गैंग को दबोच लिया। पकड़े गए तीनों शातिरों ने जो बात कबूल की, वह चौंकाने वाली रही। मौके से तीन शातिर भागने में सफल रहे। सभी चुराई गई गाडि़यों का इंजन सहित एक-एक सामान अलग करके बेचा करते थे। बिक्री में मिले रुपयों को वह आपस में हिस्सा बांट किया करते थे।

क्राइम ब्रांच को मिली सफलता

पुलिस लाइंस सभागार में एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र ने शुक्रवार को मामले का खुलासा किया। बताया कि क्राइम ब्रांच के उप निरीक्षक श्रवण कुमार निगम व कांस्टेबल मनीष सिंह, हशीम खान, याकूब अहमद, पुष्पेंद्र और रमेश पटेल, राजीव तिवारी आदि 31 दिसंबर को चोरी हुई एक बोलेरो की तलाश में थे। वह बांगड़ धर्मशाला चौराहे पर पहुंचे तो मुखबिर का उनके पास फोन आया। बताया कि सैदाबाद स्थित असफाक के गैरेज में चोरी की कई बोलेरो खड़ी है। टीम ने कीडगंज पुलिस के साथ मौके पर छापा मार दिया। गैरेज के अंदर पांच बोलेरो खड़ी थी और कुछ के सामान मैकेनिक काट रहे थे। पुलिस को देखते ही कीडगंज निवासी कौशल गुप्ता व इरफान निवासी जौनपुर हाल पता सिविल लाइंस एवं अली निवासी प्रतापगढ़ भाग निकला, जबकि टीम ने गैरेज मालिक असफाक अहमद निवासी भोपतपुर थाना थरवई व गाड़ी के पाटर््स का दुकानदार विशाल गुप्ता निवासी कृष्णानगर कीडगंज और जितेंद्र पाल उर्फ जीतू निवासी असगरगंज कोखराज कौशाम्बी को गिरफ्तार कर लिया।

गैरेज मालिक प्रति गाड़ी लेता था सात हजार रुपये

पकड़ा गया जितेंद्र व भागे हुए तीन अन्य शातिर गाडि़यों को चुराने का काम किया करते थे। गैरेज गाडि़यों को रखने व इंजन आदि खोलने और काटने के लिए असफाक अहमद सात हजार रुपये प्रति गाड़ी लिया करता था। निकाले गए पाटर््स को बेच कर विशाल गुप्ता सारा पैसा चोरों के बीच आपस में बांटा करता था। बताया गया कि गैरेज में खड़ी सभी पांचों बोलेरो चोरी की थी। वहां से चार बोलेरो के खुले हुए इंजन और तीन की चेचिस भी बरामद की गई है। तीनों को जेल भेजते हुए पुलिस भागे हुए शातिरों की तलाश में जुट गई है।