देहरादून, चेन्नई की एमएसडब्लू प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की ओर से वार्डों में गार्बेज कलेक्शन कर रहे व्हीकल्स के खिलाफ नगर निगम एक्शन मोड में आ गया है. दरअसल वाहनों में जीपीएस न लगने से वाहन कई दिनों तक गार्बेज कलेक्शन करने नहीं जा रहे हैं. जिसकी वजह से घरों में गार्बेज सड़ रहा है और बीमारी का खतरा पैदा हो गया है.

गार्बेज व्हीकल पर नहीं लगाम

दरअसल डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन व्हीकल्स की मॉनिटरिंग के लिए जीपीएस इंस्टॉल करने की स्कीम बनाई गई थी. अक्सर गार्बेज कलेक्शन के लिए रवाना होने वाहन मौके पर नहीं पहुंचते और दायें-बायें घूमते रहते हैं. जीपीएस इंस्टॉल किए जाते तो वाहनों को ट्रेस किया जा सकता था, अब भी कई वाहनों पर जीपीएस नहीं लग पाए हैं, ऐसे में अब इन वाहनों के खिलाफ कार्रवाई का प्लान नगर निगम ने बनाया है.

कई वाहनों के जीपीएस खराब

नगर निगम की ओर से चेन्नई की एमएसडब्ल्यू प्राइवेट लिमि. कंपनी के सुपुर्द किए गए वाहनों में जीपीएस इंस्टॉल थे. इनमें से भी कई वाहनों के जीपीएस खराब हो चुके हैं, ऐसे में उनकी मॉनिटरिंग भी प्रॉपर नहीं हो पा रही. वही कंपनी द्वारा खुद खरीदे गए वाहनों पर अभी तक जीपीएस नहीं लगाया गया. कंपनी द्वारा अब तक 60 वाहन खरीदे गए हैं.

सभी व्हीकल पर जीपीएस लगाने के आदेश दिए गए हैं. जीपीएस न लगने से व्हीकल का पता नहीं चल पा रहा कि कहां गार्बेज कलेक्शन किया जा रहा है. जीपीएस न लगाने पर वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सुनील उनियाल गामा, मेयर