-सिविल लाइंस, कटरा और सुलेमसराय में लोगों ने ईद के लिए की कपड़ों की खरीददारी

-चौक में प्रतिबंध के बाद भी दुकान खोलने पर तीन दुकानदारों का हुआ चालान

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ:© लॉकडाउन 4 में छूट के साथ बिजनेस के लिए तैयार किए गए रोस्टर के अनुसार गुरुवार को सिविल लाइंस, कटरा और सुलेमसराय एरिया में रेडिमेड गारमेंट्स व साड़ी की दुकानें खोलने का दिन था। ईद का त्यौहार नजदीक होने की वजह से कपड़ों का मार्केट ओपेन होने से बाजार में थोड़ी रौनक छाई और चहल-पहल बढ़ी।

एमजी रोड के ब्रांडेड शो-रूम भी ओपन

गुरुवार को एमजी रोड पर ही सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक रौनक दिखी। ब्रांडेड कंपनियों के शो-रूम ओपन थे। यहां स्क्रीनिंग करने और हैंड सेनेटाइज करने के बाद ही कस्टमर को अंदर जाने दिया जा रहा था। सिविल लाइंस के साथ ही कटरा और सुलेमसराय के गारमेंट मार्केट में जबर्दस्त रौनक रही। सोशल डिस्टेंसिंग के दायरे में लोगों ने कपड़ों की खरीददारी की।

कॉल कर बुला रहे कस्टमर

गुरुवार को कई ब्रांडेड कंपनियों के शो-रूम और आउटलेट्स से कस्टमर को कॉल किए गए। लोगों को कॉल कर जानकारी दी जा रही है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग के दायरे के साथ शोरूम आएं और परचेजिंग करें। कुछ कंपनियां तो ईद के ऑफर दे रही हैं।

चौक में प्रतिबंध के बाद खुली थीं दुकानें

घंटाघर और चौक एरिया में कपड़ों की दुकानें खोलने पर प्रतिबंध है। इसके बाद भी दो-तीन दुकानदार चोरी-छिपे कपड़े बेच रहे थे। जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने तीन दुकानदारों का चालान किया। वहीं रोशनबाग, रानी मंडी एरिया में पुलिस ज्यादा सख्त रही। ताकि प्रतिबंध में शामिल दुकानें न खुल सकें।

डीएम का आदेश नहीं मानती कोतवाली पुलिस

-नहीं खोलने दी जा रही ज्वैलरी की दुकानें

लोहा, सरिया, टिम्बर, फर्नीचर, इलेक्ट्रानिक्स, ऑटोमोबाइल के साथ ही ज्वैलरी की भी दुकानें पूरे डिस्ट्रिक्ट में रोज निर्धारित समय पर खुलनी और बंद होनी हैं। इसका रोस्टर जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी के आदेश पर जारी किया गया है। लेकिन कोतवाली पुलिस है कि डीएम का यह आदेश मानने को तैयार ही नहीं है। बुधवार को पर-डे की लिस्ट में शामिल दुकानें ओपेन हुई, लेकिन कोतवाली पुलिस ने ज्वैलरी की दुकानें नहीं खुलने दीं। गुरुवार को एक बार फिर सर्राफा कारोबारी अपनी दुकानें पर पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने ज्वैलरी की दुकानें खोलने से मना कर दिया। दुकान खोलने का प्रयास करने वालों की फोटो खींचने लगे। जबकि एक नामी ज्वैलरी की दुकान खुली हुई थी। वहीं कोतवाली इंस्पेक्टर ने बताया कि बुधवार को कुछ कंफ्यूजन था, आदेश को लेकर इसलिए दुकानें नहीं खोलने दी गई। गुरुवार को किसी को नहीं मना किया गया। वहीं प्रयाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विजय अरोरा ने कहा कि एडीएम सिटी से बात हुई है। उनका कहना है कि आदेश में जो सेगमेंट शामिल हैं, उन्हें ओपेन करने से नहीं रोका जा सकता है।

सुबह सात से शाम सात तक खुलेंगी दवा दुकानें

लॉकडाउन 4 में बिजनेस को छूट देते हुए जो नई गाइडलाइंस तैयार की गई है, उसमें दवा की फुटकर दुकानों को खोलने और बंद करने की नई समय सीमा निर्धारित की गई है। इसका पालन सभी दवा के दुकानदारों को करना होगा। नई गाइडलाइंस के अनुसार दवा की दुकानें अब सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक ही खुलेंगी। प्रयागराज केमिस्ट एसोसिशन के महामंत्री लालू मित्तल ने बताया कि कुछ स्थानों पर पुलिस द्वारा शाम छह बजे ही दवा की दुकानें बंद कराए जाने की सूचना मिल रही है। अगर कोई ऐसा करता है, तो तत्काल एडीएम सिटी को जानकारी दी जा सकती है। पुलिसकर्मी व पुलिस अधिकारी की बातचीत मोबाइल पर ही एडीएम सिटी से करा दें।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner