- गवर्नर ने दिया है मुख्य अतिथि का नाम, पांच जनवरी को होगा दीक्षांत समारोह

- कार्यपरिषद की बैठक में किए गए हैं कई बिंदुओं पर विचार

Meerut : यूनिवर्सिटी में पांच जनवरी को होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए जहां तैयारियां अंतिम चरण पर है। वहीं शनिवार को इस संबंध में हुई बैठक में मुख्य अतिथि का नाम भी डिक्लेयर हो गया है। वहीं यूनिवर्सिटी में कई विभिन्न बिंदुओं को लेकर विचार किए गए। बैठक में पिछली हुई कुछ बैठकों की कार्यवाही को भी हरी झंडी दी गई है।

93 को पीएचडी की उपाधि

बैठक में यह भी पीएचडी को लेकर भी विचार किया गया, जिसके अनुसार 93 स्टूडेंट को पीएचडी, एक को एलएलडी व दो स्टूडेंट को डिलिट की उपाधि प्रदान की जाने की संस्तुति की गई है। वहीं यूनिवर्सिटी में परीक्षा समिति की डेट 20 अक्टूबर, 9 नवंबर व 17 दिसंबर को संपन्न हुई बैठकों की कार्यवाही को भी अनुमोदन प्रदान किया गया है।

कपिल कपूर होंगे मुख्य अतिथि

बैठक में दीक्षांत समरोह को लेकर भी तैयारियों पर चर्चा की गई है। इसी के साथ समारोह में आने वाले अतिथियों व मुख्य अतिथि पर भी चर्चा हुई है। बैठक में यह भी विचार किया गया है कि गवर्नर द्वारा नामांकित प्रोफेसर कपिल कपूर को मुख्य अतिथि बनाया जाएगा। कपिल कपूर महात्मा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हिंदी यूनिवर्सिटी, वर्धा महाराष्ट्र से है। साथ ही यह भी विचार किया गया कि प्रो। अमर प्रकाश गर्ग द्वारा उच्च न्यायलय इलाहाबाद द्वारा याचिका पारित आदेशों का अनुपालन करते हुए कार्यभार ग्रहण करने की संस्तुति कर दी गई है। गर्वनर द्वारा नामित होने वाले तीन सदस्यों में से उपस्थित बैठक में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से प्रो। एसपी सिंह को कार्यपरिषद में नया सदस्य बनाया गया है।

यह लोग रहे मौजूद

कार्यपरिषद की बैठक में वीसी प्रो। एनके तनेजा ने अध्यक्षता की। बैठक में रजिस्ट्रार दीपचंद, डॉ। एसके सिंह, प्रो। पीके मिश्रा, डॉ। बीरपाल सिंह, डॉ। असलम जमशेदपुरी, डॉ। भूपेंद्र राणा, डॉ। टीडी शर्मा, डॉ। इंदु शर्मा, डॉ। यशवेंद्र व वित्त अधिकारी अनिल कुमार अग्रवाल आदि मौजूद रहे।