-एडीएम फाइनेंस की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में मौरंग कारोबारियों को दिए स्पष्ट निर्देश, ओवर लोडिंग को लेकर बेनतीजा रही बैठक

kanpur@inext.co.in

KANPUR : नौबस्ता स्थित मौरंग मंडी को हटाने के लिए नए सिरे से कवायद शुरू हो गई है. वेडनसडे को कलेक्ट्रेट में एडीएम फाइनेंस वीरेंद्र पांडेय की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में मौरंग कारोबारियों को 1 हफ्ते का अल्टीमेटम दिया गया है. इसके लिए केडीए अधिकारियों ने पनकी में 11 हेक्टेयर जमीन चिन्हित करने की बात बताई. दावा किया कि 4 दिनों में जमीन देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. टोकन मनी ट्रांसपोर्टर्स को देनी होगी.

जमीन पर ही सवाल

मीटिंग में मौजूद ट्रांसपोर्टर्स ने जमीन पर ही सवाल खड़े कर दिए. मामले में एडीएम फाइनेंस ने कहा कि कोई भी विवाद है तो 2 दिन में सुलझा लें. वहीं ओवर लोडिंग को लेकर कहा गया कि जब तक शासन से कोई नई पॉलिसी नहीं बन जाती, तब तक मौजूदा नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा. अवैध वसूली को लेकर ट्रांसपोर्टर्स ने पुलिस और आरटीओ पर कई आरोप लगाए. मीटिंग में आरटीओ प्रवर्तन राकेश सिंह, एआरटीओ प्रभात पांडेय, केडीए अधिकारी के अलावा ट्रांसपोर्टर्स संजय गुप्ता, मिंटू सलूजा, राकेश शुक्ला, अनूप सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

--------------

इतना वजन होगा ओवर लोडिंग से बाहर

व्हीकल टाईप मात्रा टन में

6 चक्का ट्रक 12.5

10 चक्का ट्रक 18

12 चक्का ट्रक 24

14 चक्का ट्रक 30

18 चक्का ट्रक 34

22 चक्का ट्रक 38