-सुरक्षा कारणों से जीडीए ने नहीं दी अनुमति

GORAKHPUR: रामगढ़ताल में शुक्रवार को प्रस्तावित स्पीड बोट एवं जेट स्की वाटर क्रॉफ्ट का उद्घाटन नहीं हो सका। टेंडर फाइनल होने के बाद भी रजिस्टर्ड एग्रीमेंट न होने के कारण गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने उद्घाटन की अनुमति नहीं दी। फर्म की ओर से एग्रीमेंट की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। अगले सप्ताह में एक बार फिर यह प्रोग्राम आर्गनाइज करने की तैयारी है।

प्रति बोट देने हैं सात हजार रुपए

रामगढ़ताल में बोटिंग की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जीडीए ने आवेदन आमंत्रित किया था। स्पीड बोट एवं जेट स्की वाटर क्रॉफ्ट के संचालन का अधिकार टाइगर टीम स्पीड एडवेंचर्स को मिला था। इस सुविधा के लिए फर्म को प्रति बोट सात हजार रुपये व जीएसटी का भुगतान करना है। पहले चरण में 10 बोट की सुविधा दी जानी है। सुरक्षा मानकों को पूरा करने के बाद फर्म ने शुक्रवार को उद्घाटन तय किया था। पर, बुधवार को जॉर्बिग बॉल से जुड़ा हादसा होने के बाद प्राधिकरण ने एग्रीमेंट के बिना किसी भी सुविधा की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। फर्म की ओर से एग्रीमेंट की कार्यवाही शुरू की जा चुकी है। रामगढ़ताल में बोटिंग शुरू होने से पहले जीडीए सुरक्षा के मानकों की जांच भी करेगा। एग्रीमेंट में जो भी मानक होंगे, उनका भौतिक सत्यापन करने के बाद ही बोटिंग की अनुमति दी जाएगी।

वर्जन-

स्पीड बोट के संचालन को लेकर अभी तक एग्रीमेंट नहीं हो सका है, जिसके कारण उद्घाटन की अनुमति नहीं दी गई। हम सुरक्षा के मानकों की जांच करेंगे। पर्यटकों की सुरक्षा सबसे जरूरी है।

राम सिंह गौतम

सचिव, जीडीए