-बसपा सुप्रीमो की रैली शहर में आज, हजारों की संख्या में पहुंचेंगे समर्थक

-सीजेएल एग्जाम में शामिल होंगे 43 हजार कैंडिडेट, दो पॉली में होंगे एग्जाम

ALLAHABAD: माना आज संडे है और इसे एंज्वॉय करने का प्लान भी आपने बना लिया होगा। लेकिन, कुछ वह फैक्ट्स भी जान लें जो आपको घर से निकलने पर परेशान कर सकते हैं। एक्चुअली आज बसपा सुप्रीमो की केपी कॉलेज में रैली और दो पालियों में एसएससी एग्जाम भी आयोजित कर रहा है। यानी सुबह से ही शहर में बड़ी संख्या में देहात और आसपास के जनपदों से लोग पहुंचेंगे। ऐसे में घर से निकलने पर कहीं भी आप जाम में फंस सकते हैं। बहेतर होगा कि सोच-समझकर ही फैसला लें।

केपी ग्राउंड से ललकारेंगी मायावती

आज केपी इंटर कॉलेज ग्राउंड पर दोपहर सवा एक बजे मायावती विशाल रैली को संबोधित करेंगी। इसमें इलाहाबाद समेत आसपास के जिलों से लाखों की संख्या में समर्थकों के आने की उम्मीद है। रैली में बसपा सुप्रीमो पार्टी के फूलपुर प्रत्याशी कपिल मुनि करवरिया, इलाहाबाद प्रत्याशी केशरी देवी पटेल और कौशांबी के सुरेश पासी के पक्ष में जनता से वोट देने की अपील करेंगी। ऐसे में चारों ओर से उमड़ने वाला समर्थकों का रेला मेडिकल कॉलेज चौराहे के नजदीक स्थित केपी कॉलेज के मैदान पर जुटेगा। बसपा प्रत्याशी कपिलमुनी करवरिया का दावा है कि अकेले फूलपुर एरिया के करीब एक लाख लोग इसमें शामिल होंगे। इसके लिए वह पूरे दिन लगे भी रहे। उन्होंने शहर के लोगों से भी सभा में भारी संख्या में पहुंचने का आग्रह किया है।

दस बजे सेंटर पहुचेंगे कैंडीडेट

रविवार को ही शहर के अलग-अलग सेंटर्स पर एसएससी सीजेएल एग्जाम देने के लिए ब्फ् हजार कैंडीडेट भी पहुंचेंगे। इन्हें दो पॉली में एग्जाम देना है। पहली पॉली सुबह दस से बारह और दूसरी दोपहर दो से चार बजे के बीच है। कैंडीडेट के आने और फिर एग्जाम देने के बाद वापस जाने का प्रेशर शहर को झेलना पड़ सकता है। ऐसे प्रशासन के सामने भी रैली और एग्जाम की लाखों की भीड़ को संभालना बड़ा चैलेंज साबित हो सकता है। ये कैंडीडेट ट्रेन, बस और दूसरे साधनों से शहर में आएंगे।

कपिल मुनि ने किया जनसंपर्क

बसपा से फूलपुर प्रत्याशी कपिल मुनि करवरिया ने शनिवार को शहर पश्चिमी विधानसभा में जनसंपर्क किया। उन्होंने कहा कि बसपा की सरकार में सर्व समाज का हित सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस धर्म और संप्रदाय की राजनीति कर समाज में जहर घोलने का काम कर रही हैं। सपा सरकार के राज में चारों ओर अराजकता फैली हुई है। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती की रैली में अधिक से अधिक संख्या में कार्यकर्ताओं से पहुंचने की अपील की है। उन्होंने अपने और विधायक पूजा पाल द्वारा किए गए विकास कार्यो के बारे में भी जनता को बताया। उनके समर्थन में वरिष्ठ नेत्री शालू मेहरोत्रा ने मायावती के आगमन की पूर्व संध्या पर सैकड़ों महिलाओं के साथ पदयात्रा निकाली। डॉ। भीमराव अंबेडकर की मूर्ति से शुरू हुई पदयात्रा स्व। लाल बहादुर शास्त्री की मूर्ति पर समाप्त हुई।