अपर मुख्य सचिव रमा रमण ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, मरीजों की सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश

वार्ड में जाकर लिया मरीजों का हाल, ओडियोमेट्री मशीन में कराया अपना चेकअप

Meerut। स्वास्थ्य सेवाओं व आमजन की बेहतरी के लिये सरकार ने खजाना खोल रखा है। मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। गुरुवार को जिला अस्पताल पहुंचे अपर मुख्य सचिव रेश्म, हथकरघा एवं वस्त्र उद्योग/जनपद के नोडल अधिकारी रमा रमण ने अस्पताल प्रशासन को सख्त हिदायतें दी। इस दौरान उन्होंने अस्पताल की तमाम सेवाओं का भी जायजा लिया वहीं मरीजों से बातचीत कर अस्पताल की सेवाओं के बारे में जानकारी हासिल की। मशीनों की जांच के लिए उन्हें ओडियोमेट्री मशीन में अपना परीक्षण भी करवाया। वहीं मरीजों की भीड़ देख जल्द से जल्द टोकन सिस्टम लागू करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान उनके साथ डीएम अनिल ढींगरा, सीडीओ ईशा दुहन, संयुक्त मजिस्ट्रेट/ट्रेनी आईएएस ऋषिराज, एसआईसी जिला अस्पताल डा। पीके बंसल, सीएमओ डा। राजकुमार, नगर मजिस्ट्रेट संजय पाण्डेय, पीडी डीआरडीए भानू प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

पंखा, एग्जास्ट न देख फटकारा

जिला अस्पताल में सुबह करीब 11 बजे पहुंचे अपर मुख्य सचिव ने सबसे पहले आयुष्मान योजना के बारे में जानकारी ली। इसके बाद वह इमरजेंसी गए और मरीजों से हाल-चाल लिया। इस दौरान कुछ मरीजों की समस्याओं को सुनने के बाद अस्पताल एसआईसी को उन्हें जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश दिए। इसके बाद वह ओपीडी में पहुंचे। जहां मरीजों की गर्मी में लाइन में लगा देख वह बिफर गए और जल्द से जल्द टोकन सिस्टम लागू करने के लिए कहा। वहीं वेटिंग रूम में पंखा और एग्जॉस्ट न देख रोगी कल्याण समिति से सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के लिए कहा। ओपीडी में मरीजों को टोकन देने की व्यवस्था प्रारंभ करने के लिये कहा ताकि मरीज गर्मी में लाइन में न खड़े हो और नंबर आने पर ही डॉक्टर से परामर्श प्राप्त करें।

दूर होगी डॉक्टर्स की कमी

अपर मुख्य सचिव रमा रमण ने अस्पताल का जायजा लेते हुए डॉक्टर्स की कमी आंकी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में शासन को पत्र भेजकर अवगत करवाया जाएगा और जल्द दूर कराने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अस्पताल में सभी डॉक्टर्स के लिए अलग केबिन हो इसके लिए भी शासन को सूचित किया जाएगा। अस्पताल में गार्ड की कमी को भी दूर कराने के प्रयास किये जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने ईएनटी विभाग में ऑडियोमेट्री मशीन को चेक करने के लिये अपना टेस्ट करवाया। इसके अलावा उन्होंने डेंगू वार्ड, स्किन विभाग, मेडिसिन ओपीडी, एंटी रेबीज वैक्सीनेशन रूम, एमएसएफ की ओर से संचालित हेपेटाइटिस सी क्लीनिक, ब्ल्ड बैंक हिमोडायलिसिस यूनिट का भी दौरा किया।