JAMSHEDPUR: जमशेदपुर से रांची जाने वाले एनएच 33 स्थित मानगो वसुंधरा एस्टेट से अपने पिता के साथ आरवीएस एकेडमी स्कूल जा रही पांचवीं की छात्रा समृद्धि (10) को टैंकर ने रौंद दिया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जबकि उसके पिता विवेक कुमार भारद्वाज जख्मी हो गए। श्रीमन क्लासेस में कार्य करने वाले विवेक वसुंधरा एस्टेट स्थित आवास से सुबह सात बजे बेटी को स्कूटी में पीछे बैठाकर रोजाना की तरह निकले। आरवीएस एकेडमी से कुछ कदम पहले ही शिरोमणनगर मेन गेट के सामने एक तेल टैंकर की चपेट में उसकी स्कूटी आ गई। इसमें बच्ची छिटककर टैंकर की ओर गिर गई और टैंकर के पीछे चक्का की चपेट में आ गई। मौके पर उसने दम तोड़ दिया। विनय छिटककर बांयी तरफ गिरे। इससे पहले की वह कुछ संभल पाता अपनी बेटी को अपने आंखों के सामने दम तोड़ता देखा। दरअसल बच्ची के ऊपर से टैंकर गुजर गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। बाद में बच्ची को एमजीएम हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने टैंकर जब्त कर लिया। बच्ची समृद्धि के पिता के बयान पर एमजीएम थाने में मामला दर्ज कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया।

माहौल गमगीन

मानगो डिमना रोड स्थित आरवीएस एकेडमी के सामने सड़क दुर्घटना में आरवीएस की कक्षा पांच की छात्रा समृद्धि की मौत के बाद वसुंधरा स्टेट का माहौल गमगीन है। सुबह-सुबह हुए इस हादसे से सभी हतप्रभ है। मृतक समृद्धि की मां प्रीति को जब इस घटना की जानकारी हुई तो वह मूर्छित हो गई। इसके बाद चिकित्सक को बुलाया गया। वसुंधरा स्टेट की महिलाएं समृद्धि की मां को ढांढस बंधाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थीं। पिता विवेक कुमार भारद्वाज को आत्मग्लानि हो रही थी कि उनकी एकमात्र औलाद अब उनके बीच नहीं रही और इसका कारण वे बने। पड़ोस के रहने वाले मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि बच्ची की याद सभी आएगी। वह सोसाइटी में सभी की प्यारी थी। उसे लोग डोलसी के नाम से जानते थे। पिता से ज्यादा बच्ची लोकप्रिय थी।

और आई मौत की खबर

स्कूल जाने की हड़बड़ी और समय पर पहुंचने की जल्दी में समृद्धि का टिफिन घर में छूट गया था। उसके पिता विवेक स्कूटी से स्कूल की ओर गए। जब उनका कार चालक टिफिन लेकर स्कूल के जाने के लिए निकला तो उसी समय उसे दुर्घटना की जानकारी मिली। तुरंत कार लेकर स्थल पहुंचा और बच्ची को अस्पताल में ले जाने में सहयोग किया।

शोक सभा के बाद स्कूल में छुट्टी

आरवीएस एकेडमी स्कूल प्रबंधन ने समृद्धि की मौत पर सुबह प्रार्थना सभा के दौरान शोकसभा की। इस घटना पर स्कूल प्रबंधन ने गहरा शोक जताया। शोकसभा के बाद स्कूल में छुट्टी कर दी गई।