-30 जुलाई को बीआरडी से लापता बच्ची कुसम्ही के मंदिर में मिली, पास में मिला पत्र

-दस वर्ष से संतान न होने पर तानों से बचने के लिए बच्ची गायब करने की बनाई कहानी

GORAKHPUR: ससुराल वालों के ताने से तंग आकर एक शादीशुदा महिला चोर बनने पर मजबूर हो गई। बीआरडी से बच्ची को उठाकर अपनी कोख भरने की कोशिश की, लेकिन बाद में पुलिस की खोजबीन से डरकर वापस कर दिया। बच्ची के पास मिले पत्र में महिला की मजबूरी साफ झलक रही है। पुलिस को बच्ची कुसम्ही जंगल के बुढिया माता मंदिर में मिली। इसके बाद बच्ची के माता-पिता को सौंप दिया गया।

पत्र में अज्ञात महिला ने लिखा है कि शादी के 10 साल बाद भी संतान नहीं होने पर ससुराल वाले ताने मारते थे। इससे तंग आकर कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करें? एक दिन बीआरडी मेडिकल कॉलेज से बच्चा चोरी करने की योजना बना डाली। 30 जुलाई को बीआरडी मेडिकल कॉलेज के गायनिक वार्ड से आधी रात को बच्ची को चुरा लिया और मौके से फरार हो गई। मगर बच्ची की मां के बारे में सोच कर दिल पसीज गया। पत्र में अपील की थी कि इस बच्ची को उसके मां-बाप तक पहुंचा दिया जाए। सूचना के बाद एसपी सिटी डॉ। कौस्तुभ मौके पर पहुंचे और बच्ची को अपनी गोद में लेकर बीआरडी पहुंचकर उसके मां-बाप को सौंप दिया। इस बीच बच्ची को देखते ही उसकी मां रूबी वर्मा फूट-फूट कर रोने लगी।

पुलिस ने जारी किया थ्ा फोटो

राजघाट थाना एरिया के पुरानी चुंगी के राकेश वर्मा की पत्नी रूबी वर्मा ने एक बच्ची को जन्म दिया। उसे मेडिकल कॉलेज के गायनिक वार्ड एक में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज चल रहा था। 30 जुलाई की रात करीब 2.10 बजे बच्ची चोरी हो गई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर बच्ची की तलाश कर रही थी। सोशल मीडिया पर बच्ची का फोटो डाल दिया।

दुकानदार ने दी सूचना

मंदिर के बगल में दुकान चलाने वाले अंकित जायसवाल ने बच्ची को देखा। बच्ची मंदिर में पड़ी रो रही थी। तौलिए में लिपटी थी। तौलिए में एक पत्र भी पड़ा था। पत्र को पढ़ते ही युवक को समझते देर न लगी की यह वहीं बच्ची है जो मेडिकल कॉलकज से लापता हुई थी। उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी।

सूचना के बाद बना रहा कौतुहल

बच्ची मिलने की सूचना लेकर मेडिकल कॉलेज में गुलरिहा इंस्पेक्टर मनोज राय जब पहुंचे तो मां-बाप के साथ ही पूरे वार्ड में लोगों के बीच कौतुहल का माहौल हो गया। लोग यह जानना चाहते थे कि बच्ची कहां मिली, कैसी है, कब आएगी। वहीं, आसपास मौजूद तीमारदारों की भी आंखें नम हो गई।

पुलिस के प्रयासों की सराहना

लोगों ने स्थानीय पुलिस, जिले की पुलिस और खासकर एसपी सिटी के संवेदनशीलता और प्रयासों की सराहना करते नजर आए।