-चार लड़कों ने किया था रेप, मुख्य आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा, अन्य तीन लड़कों की भी हुई पहचान

-एक आरोपी के परिजनों को पुलिस ने उठाया, मजबूरी में आरोपी सरेंडर के लिए हुआ तैयार

KANPUR : चकेरी में किशोरी को अगवा कर चलती कार में गैंगरेप करने वाले आरोपियों की पहचान हो गई है। चार दरिन्दों ने यह शर्मनाक हरकत की है। जिसमें से एक दरिन्दे को पुलिस ने दबोच लिया है, जबकि अन्य आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए शहर से भाग गए हैं। पुलिस ने उनकी लोकेशन ट्रेस कर ली है। वे गुजरात के नंबर लिखी कार से भागे हैं। इसी कार में दरिन्दों ने गैंगरेप किया था। अब पुलिस फरार आरोपियों और कार को बरामद करने के लिए ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। वहीं, भाजपा विधायक ने थाने का घेराव कर आरोपियों की चौबीस घंटे में गिरफ्तारी का अल्टीमेटम पुलिस को दिया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी का भरोसा

इधर, एसएसपी ने पीडि़त परिवार को जल्द ही फरार आरोपियों की गिरफ्तारी और कार को बरामद करने का भरोसा दिलाया है। चकेरी के ओमपुरवा में रहने वाले टेनरी कर्मी की पंद्रह वर्षीय बेटी रविवार की शाम को दवा लेने के लिए घर से निकली थी। वो घर वापस जा रही थी कि रास्ते में इलाके के शादाब और उसके तीन साथियों ने उसको कार में खींचकर अगवा कर लिया। वे कार को लखनऊ हाइवे की ओर ले गए। इसके बाद चारों ने चलती कार में किशोरी से गैंगरेप कर उसको बदहवास हालत में टोल प्लाजा के पास छोड़कर भाग गए। राहगीरों ने किशोरी को बदहवास हालत में देख पुलिस और उसके परिजनों को सूचना दी। आनन फानन में वे मौके पर पहुंचकर किशोरी को सीधे थाने ले गए।

देर रात एक आरोपी गिरफ्तार

देर रात को इस खबर के वायरल होने से इंस्पेक्टर समेत आला अधिकारियों की नींद उड़ गई। आनन फानन में इंस्पेक्टर ने किशोरी से पूछताछ की तो उसने बताया कि वो सिर्फ शादाब को पहचानती है। इसके बाद पुलिस ने देर रात को ही ताबड़तोड़ दबिश देकर शादाब समेत एक दर्जन युवकों को उठा लिया। पुलिस पूछताछ में शादाब ने जुर्म कबूल कर साथियों के नाम तो बता दिए हैं, लेकिन पुलिस ने अभी उनका नाम बताने से इन्कार कर दिया है।

नशे में धुत थे चारों दरिन्दे

किशोरी के चलती कार में गैंगरेप करने वाले चारों आरोपी शराब के नशे में धुत थे। वे चलती कार में शराब भी पीते जा रहे थे। चारों ने किशोरी को बुरी तरह पीटा भी है। किशोरी ने चिल्लाने की कोशिश की, तो चारों ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया था।

गुजरात में कार्यरत है फरार आरोपी

सोर्सेज के मुताबिक फरार तीन आरोपियों में दो गुजरात की एक कम्पनी में काम करते हैं। वे दीपावली की छुट्टी में घर आए थे। सोर्सेज के मुताबिक शादाब के साथ विनीत श्रीवास्तव और मिश्रा नाम के युवक थे। पुलिस को विनीत की लोकेशन दिल्ली में मिली है, जबकि मिश्रा नाम का युवक गुजरात निकल गया है। सोर्सेज के मुताबिक पुलिस विनीत पर दबाव बनाने के लिए उसके परिजनों को उठा लिया है। जिसका पता चलने पर विनीत सरेंडर करने को राजी हो गया है।

तो प्रेम संबंध में किशोरी को धोखा मिला

गैंगरेप की शिकार किशोरी को प्रेम संबंध में धोखा मिलने की बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। सोर्सेज के मुताबिक किशोरी का शादाब से अफेयर चल रहा था। शादाब ने उसको मिलने के लिए बुलाया था। उसने दोस्तों से मिलाने के लिए बहाने से ही किशोरी को कार में बैठा लिया था।

गैंगरेप करने वाले लड़कों की पहचान हो गई है। वे शहर से भाग गए हैं, लेकिन पुलिस ने उनकी लोकेशन ट्रेस कर ली है। जल्द ही सारे आरोपियों को दबोच लिया जाएगा।

-शलभ माथुर, एसएसपी।