- डीडीयूजीयू के ग‌र्ल्स हॉस्टल्स की छात्राओं को डेली मिल रहा एक ही तरह का लंच व डिनर

- फूड आइट्म्स को लेकर छात्राओं ने की वीसी से शिकायत

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू ग‌र्ल्स हॉस्टल्स की छात्राएं डेली एक ही तरह का लंच और डिनर करने को मजबूर हैं। आरोप है कि तय मेन्यू के बावजूद रोज एक ही तरह की सब्जी परोस दी जाती है। क्वालिटी का भी ध्यान नहीं रखा जाता। बीते दिनों आई शिकायत के बाद वीसी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए वार्डेन को मेन्यू के हिसाब से लंच और डिनर सेट कराने का निर्देश दिया है।

मनमानी कर रहे मेस संचालक यूनिवर्सिटी के दो ग‌र्ल्स हॉस्टल्स में करीब 800 छात्राएं हैं। दोनों हॉस्टल्स के वार्डेस का कहना है कि मेन्यू के हिसाब से लंच और डिनर दिया जाता है। जबकि यहां रहने वाली ग‌र्ल्स की शिकायत है कि डेली लंच और डिनर में जहां एक ही तरह की सब्जी परोस दी जाती है, वहीं खाने की क्वालिटी भी अच्छी नहीं होती। मेन्यू को कभी फॉलो नहीं किया जाता। विरोध करने पर भी मेस संचालक से लेकर वार्डेन तक कोई सुनवाई नहीं होती। इस मनमानी से तंग आकर आखिर हॉस्टलर्स ने वीसी से शिकायत की। वहीं इस संबंध में महारानी लक्ष्मीबाई हॉस्टल की वार्डेन प्रो। विनिता से बात की गई तो उनका कहना था कि उनकी पूरी कोशिश रहती है कि छात्राओं को डेली लंच और डिनर बदल-बदल कर दिया जाए और वो भी क्वालिटी बेस्ड हो।

डीडीयू ग‌र्ल्स हॉस्टल मेस का डिनर मेन्यू

सोमवार - रोटी, राजमा

मंगलवार - न्यूट्रीला की सब्जी व रोटी

बुधवार - काबुली चने वाला छोला व जीरा राइस

गुरुवार - बाटी चोखा व दाल

शुक्रवार - रोटी व कोफता

शनिवार - रोटी व मशरूम

रविवार - रोटी व पनीर

नोट - सुबह के वक्त चावल, दाल व सब्जी समेत सलाद व अचार मार्केट में उपलब्धता के आधार पर दिया जाता है।

वर्जन

छात्राओं की शिकायत आई है कि ग‌र्ल्स हॉस्टल में लंच और डिनर में एक ही तरह की सब्जी दी जाती है। खाने की क्वालिटी भी अच्छी नहीं रहती है। इसके लिए वार्डेन को निर्देश दे दिया गया है कि वह क्वालिटी को मेंटेन कराएं।

- प्रो। वीके सिंह, वीसी, डीडीयूजीयू