RANCHI: लोअर बाजार थाना क्षेत्र के थड़पखना में रविवार को फंदे पर झूलती मिली क्7 वर्षीया इंजीनियरिंग छात्रा श्वेता उर्फ आस्था की मौत का राज मोबाइल कॉल डिटेल खोलेगा। पुलिस ने मृतका के मोबाइल को जब्त कर लिया है। घटना के वक्त उसकी मां पुष्पा घर पर नहीं थीं, वो सब्जी खरीदने बाजार गई थीं। घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि अब मोबाइल कॉल से ही छात्रा की मौत का राज खुलेगा।

गोद ली हुई बेटी थी आस्था

पुलिस ने मृतका की मां पुष्पा का बयान भी लिया। उन्होंने बताया कि वह एक सिंगल मदर है। उसने श्वेता को गोद लिया था। वह उसके साथ किराए के फ्लैट में रहती थी। रविवार की सुबह वह सब्जी खरीदने बाजार गई। जब लौटी तो फ्लैट का दरवाजा बंद था। काफी देर तक जब दरवाजा नहीं खुला, तो उसने पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी। पड़ोसियों ने इसकी सूचना तुरंत लोअर बाजार पुलिस को दी। पुलिस ने आकर फ्लैट का दरवाजा तोड़वाया तो देखा कि पंखे में दुपट्टा लगाकर आस्था लटकी हुई है। आस्था क्क्वीं की परीक्षा पास करने के बाद विशाखापत्तनम में इंजीनियरिंग की तैयारी कर रही थी। सात मार्च को वह छुट्टी लेकर मां के पास रांची आई थी।

ख्8 अप्रैल को लौटना था विशाखापत्तनम

परिजनों ने बताया कि आस्था को माइग्रेन था। उसका इलाज पांच साल से चल रहा था। इसको लेकर वह तनाव में थी। वहीं, आस्था के सुसाइड से बीके इनक्लेव में रहनेवाले लोग भी अवाक हैं। लोगों ने कभी नहीं सोचा था कि हंसमुख आस्था ऐसा करेगी। उसने खुदखुशी क्यों की? इसके बारे में वे लोग कुछ नहीं जानते हैं। इधर, लोअर बाजार पुलिस का कहना है कि बेटी की मौत के बाद मां पुष्पा भगत की स्थिति काफी खराब है। उनके नार्मल होने पर पूछताछ की जाएगी।