रांची: शहर के टूरिस्ट प्लेस पर अब गर्लफ्रेंड को लेकर घूमना महंगा पड़ सकता है। इसके लिए भारी शर्मिदगी उठानी पड़ सकती है और साथ रही युवती को तो परिजनों का सामना करने के लिए भी तैयार रहना पड़ सकता है। पुलिस ने इसके लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। इस क्रम में सोमवार को धुर्वा डैम में घूमने पहुंचे प्रेमी युगल को पुलिस ने धर दबोचा। प्रेमी को पकड़कर पहले उठक बैठक करायी। उसके बाद प्रेमिका को उसके परिजनों को बुलाकर उन्हें सौंप दिया।

घंटों की मान मनौव्वल

इससे पहले पकड़े जाने पर प्रेमी युगल ने पुलिस से काफी मान मनौव्वल की, गार्जियन को इनवॉल्व नहीं करने की गुजारिश की, खुद के बालिग होने की भी दुहाई दी लेकिन पुलिस वालों ने एक नहीं सुनी। लड़के को सड़क पर उठक बैठक कराया गया जिसके कारण उसे शर्मिदगी झेलनी पड़ी जबकि लड़की अब अपने ही घरवालों से आंख नहीं मिला पा रही।

क्राइम कंट्रोल में दो थाने फेल

खास यह है कि धुर्वा डैम का इलाका दो थाना क्षेत्रों में पड़ता है। आधा इलाका धुर्वा क्षेत्र में तो बाकी एरिया नगड़ी थाना क्षेत्र पड़ता है। इसके बावजूद पिछले दो माह में धुर्वा डैम में एक दर्जन से ज्यादा मौतें डूबने के कारण हो चुकी हैं। इतना ही नहीं हत्याओं के लिए भी डैम का इलाका बदनाम हो चुका है। ऐसे में इन दो थानों की पुलिस जब अपराध और आत्महत्या रोकने में फेल हो गयी है तो अब सिटी के यूथ पर इस तरह से गुस्सा उतारे जाने की बात भी कही जा रही है।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

वह नगड़ी थाना क्षेत्र रहा होगा। मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। कई बार लड़कियां यूनिफॉर्म में ही आ जाती हैं और पब्लिक प्लेस पर प्रेमी युगल का होना थोड़ा अटपटा सा लगता है। कुछ घटना हो जाए तो लोग पुलिस को ही दोष देते हैं।

राजीव रंजन

धुर्वा थाना प्रभारी

मेरे थाने में जिप्सी है ही नहीं, ना ही स्कार्पियो है, मेरे पास केवल बोलेरो है। धुर्वा थाना क्षेत्र का मामला होगा। अब थोड़ा सख्ती तो करनी पड़ती है ना, नहीं तो लोग शिकायत करते हैं।

संतोष कुमार पांडेय

नगड़ी थाना प्रभारी