एमएनएनआईटी में दो दिवसीय ग्लोबल एलुमनायी मीट 2019 का आगाज

pryagraj: मोती लाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी एमएनएनआईटी में शनिवार को ग्लोबल एलुमनायी कन्वेंशन 2019 में पुरनियों ने अपना अनुभव साझा किया। इस दौरान पुरा छात्रों ने भावी टेक्नोक्रेट्स को रोजगार के लिए टिप्स दिये। इस दौरान पुरा छात्रों के अनुभव को सुनकर और उनकी उपलब्धियों से भावी टेक्नोक्रेट्स गदगद दिखे। दरअसल दो दिवसीय एलुमनायी मीट में दुबई, यूके, यूएस ,कनाडा, आस्ट्रेलिया सहित दर्जनों देशों से दो सौ से अधिक पुरा छात्रों ने शिरकत की।

पुरा छात्र पूरी दुनिया में मनवा रहे लोहा

एलुमनाई मीट के चीफ गेस्ट रेलवे बोर्ड के सदस्य और संस्थान के पुरा छात्र राजेश तिवारी रहे। इस दौरान श्री तिवारी ने कहा कि संस्थान की ओर से चीफ गेस्ट बनने पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है। साथ संस्थान को चीफ गेस्ट बनाने पर शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि आज संस्थान के स्टूडेंट्स पूरी दुनिया में अपनी सफलता का डंका बजा रहे हैं। इस दौरान स्पेशल गेस्ट जल निगम के निदेशक जीसी दुबे और दुबई मसीक बैंक के जनरल मैनेजर संदीप चौहान मौजूद रहे। इनॉगरेशन सेशन की अध्यक्षता संस्थान के निदेशक राजीव त्रिपाठी ने किया। सम्मेलन के सलाहकार डीन आरजीआईए प्रो। एके सिंह, मोती लाल पुराछात्र संगठन के पदाधिकारियों में प्रो। एलके मिश्रा समेत अन्य लोग मौजूद रहेंगे।

सम्मेलन में हुआ सम्मान

सम्मेलन के दौरान इस वर्ष सेवानिवृत्त होने वाले प्रो। एसएन पांडेय, प्रो। नीरज बनर्जी, प्रो। अरविंद अग्रवाल एवं प्रो। एसके पोद्दर को सम्मानित किया गया। 1994 रजत जयंती बैच के पुरा छात्रों का सम्मान भी इस अवसर पर किया गया। इसके अलावा 1994 रजत जयंती बैच के पुरा छात्रों का सम्मान भी किया गया। वहीं 1969 में संस्थान में प्रवेश लेने वाले पुरा छात्र अपनी दोस्ती का गोल्डेन जुबली वर्ष भी मनाया।

भावी टेक्नोक्रेट्स से साझा किया अनुभव

पुरा छात्रों ने भावी टेक्नोक्रेट्स के साथ मिले। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभाग में जाकर अपना अनुभव भी साझा किया। साथ ही यहां पर टेक्नोक्रेट्स को सफलता के टिप्स भी दिये। पुरा छात्रों के लिए संस्थान में कल्चरल प्रोग्राम भी आर्गनाइज किया गया। वहीं रविवार को विशेष वर्कशॉप का आयोजन होगा।