जीएम और डीआरएम ने पकड़ी कमी,

ठेकेदार ने बना दी 24 की जगह 20 कोच की शंटिंग लाईन

एनआर और एनसीआर मिल कर कंजेशन दूर करने का करेगा काम

ALLAHABAD:

उत्तर रेलवे के जीएम एके पुठिया और डीआरएम एके लाहोटी ने गुरुवार को प्रयाग घाट टर्मिनल पर हो रहे कार्यो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने ठेकेदार द्वारा की गई भारी गड़बड़ी को पकड़ा। ठेकदार ने 24 की जगह 20 कोचों की शंटिंग लाइन बनाकर छोड़ दिया था। यह देख फा अफसरों ने ठेकेदार को फटकार लगाते हुए सुधार का निर्देश। जीएम एनआर ने जीएम एनसीआर अरुण सक्सेना के साथ मीटिंग की। मीटिंग में ट्रेनों के संचालन में स्पीड लाने व अन्य समस्याओं को दूर करने का निर्णय लिया गया।

चार कोच, कहां खड़ी होगी

इलाहाबाद जंक्शन के कंजेशन को दूर करने के लिए स्टेशन से शुरू होकर फाफामऊ की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों को प्रयागघाट से चलाने की योजना है। इसीलिए प्रयागघाट को टर्मिनल बनाया जा रहा है। टर्मिनल निर्माण के लिए चल रहे कार्यो का निरीक्षण करने गुरुवार को जीएम एनआर और डीआरएम प्रयाग घाट स्टेशन पहुंचे। निरीक्षण में पता चला कि ठेकेदार ने शंटिंग लाइन में भारी गड़बड़ी की है। 24 कोच की जगह 20 कोच की ही लाइन बनाई गई है। जिस पर जीएम ने अधिकारियों से सवाल किया किया कि 24 कोच वाली ट्रेनों की चार कोच कहां खड़ी होगी। ऊंचाहार, नौचंदी सहित 20 कोच से लंबी कई ट्रेनें यहां नहीं आ सकेंगी।

कम होगा ट्रेनों का लोड

प्रयाग घाट टर्मिनल का निरीक्षण करने के बाद जीएम एनआर एके पुठिया ने सुबेदारगंज स्थित एनसीआर मुख्यालय में जीएम एनसीआर अरुण सक्सेना से मुलाकात की, जहां दोनों अधिकारियों के बीच मीटिंग हुई। कानपुर में गंगा नदी के पुल पर लिए जाने वाले 35 दिन के ब्लाक व प्रभावित होने वाली ट्रेनों के संबंध में रणनीति तैयार की गई। इलाहाबाद जंक्शन से कंजेशन दूर करने पर चर्चा हुई। बताया गया कि प्रयाग घाट टर्मिनल तैयार होने के बाद कई ट्रेनों का लोड कम हो जाएगा।