RANCHI:रांची पुलिस ने 8 अगस्त को हुए गोलू हत्याकांड का खुलासा करते हुए उसकी पूर्व प्रेमिका समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार गोलू की हत्या उसकी प्रेमिका ने अपने ससुराल वालों की मदद से कर दी है। यह अपने आप में अनोखा मामला है, जहां एक पति और उसके परिजनों ने घर की बहु के पूर्व प्रेमी के खून से अपने हाथ रंग लिये। रानी (बदला हुआ नाम) का प्रेम संबंध गोलू कच्छप के साथ था। इसी बीच उसकी शादी हो गयी लेकिन शादी के बाद भी दोनों के बीच संबंध बनते रहे।

क्या कहती है पुलिस

एसएसपी अनीश गुप्ता ने गुरुवार को बताया कि रानी से गोलू का शादी के पूर्व से प्रेम संबंध चल रहा था, जो शादी के बाद भी जारी रहा। रानी के ससुराल वालों ने गोलू को फोन करके बुलाने को कहा। गोलू के वहां पहुंचने पर रानी सहित उसके ससुराल वालों ने मिलकर हत्या कर दी।

इनकी हुई गिरफ्तारी

हत्या में पुलिस ने सुभाष गोसाईं, विकास गोसाईं, सोहराई गोसाईं और एक महिला रानी कच्छप को गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि 10 अगस्त को कांची नदी से पुलिस ने अज्ञात शव बरामद किया था। अनुसंधान के दौरान शव की पहचान गोलू कच्छप (22) के रूप में की गयी। जांच में पता चला कि गोलू की आठ अगस्त को ही हत्या कर दी गई थी।

डोरंडा से हुई अरेस्टिंग

मामले की गंभीरता को देखते हुए बुंडू एसडीपीओ अशोक कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर डोरंडा स्थित गोसाई टोली बड़ा घाघरा में छापेमारी की। इसदौरान हत्या में संलिप्त चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इनके पास से तलवार, हथौड़ी, दो मोबाइल, स्कॉर्पियो गाड़ी, जला हुआ हवाई चप्पल, टी-शर्ट और स्टॉल बरामद किया। पुलिस के अनुसार, चारों ने हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। छापेमारी टीम में बुंडू थाना प्रभारी राजकुमार यादव, राम शरणागत सिंह, विनोद पासवान, बेबी झा, गंगा प्रसाद यादव और अमरेंद्र कुमार यादव सहित सशस्त्र बल शामिल थे।