- चोरी की गयी 15 बाइक, 78 हजार कैश बरामद

LUCKNOW: गोमतीनगर पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की 15 बाइक बरामद की हैं। गैंग नशे की लत पूरा करने के लिए चोरियां करता था। गैंग के कई अन्य सदस्यों के नाम भी सामने आए है।

चेकिंग में पकड़े गए शातिर

एसपी नार्थ ने बताया कि गोमतीनगर पुलिस ने बुधवार सुबह होटल दयाल पैराडाइज के पास दो बाइक सवार तीन संदिग्ध युवकों को पकड़ा। तीनों ने बताया कि बाइक चोरी की हैं। इनके पास से 78430 रुपये और तीन तमंचे भी मिले। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम पीजीआई निवासी सलमान, वजीरगंज निवासी सादिक और सीतापुर निवासी आसिफ बताया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की गयी 13 और बाइक और गाडि़यां से चुराई गई 6 बैटरी भी बरामद की।

यहां से चुराई थी बाइक

आरोपियों ने फरवरी में गोमतीनगर स्थित सेंट जोसफ अस्पताल के सामने दो मेडिकल स्टोर और जनवरी में शारदा अपार्टमेंट के एक फ्लैट समेत कई चोरी और वाहन चोरी की घटनाएं की थीं। आरोपियों ने गैंग में शामिल कई चोरों के नाम पुलिस को बताये हैं। आरोपी सादिक के खिलाफ महानगर और आसिफ के खिलाफ आलमबाग कोतवाली में पहले से एफआईआर दर्ज हैं।

कार चुरा कर लावारिस छोड़ा

इंस्पेक्टर गोमतीनगर राम सूरत सोनकर ने बताया कि बरामद की गयी दो बाइक गोमतीनगर, तीन बाइक विभूतिखंड और एक बाइक हजरतगंज से चोरी की गई हैं। आरोपियों ने कुछ माह पहले उतरेठिया से एक कार चोरी की थी और कुछ दिनों बाद उसे वजीरगंज रिवर बैंक कॉलोनी में लावारिस छोड़ दिया था।

बाक्स

ब्लेड से करते थे वार

एसपी नार्थ ने बताया कि पकड़े गये चोरों के शरीर पर जगह जगह कटे के निशान हैं। पुलिस जब इन्हें पकड़ती थी तो ये ब्लेड से अपने शरीर पर वार कर लेते थे। उन्होंने बताया कि गैंग के बाकी सदस्यों का पता लगा जा रहा है।