गुडफ्राइडे पर सिटी के चर्चेज में हुआ सेलीब्रेशन

यीशु के सात वचनों को आराधकों ने दोहराया

BAREILY: गुड फ्राइडे के मौके पर सिटी के सभी चर्चेज में प्रार्थनाओं का दौर चला. लोगों ने यीशु की याद में म्यूजिकल प्रेयर्स गाई और उनसे विशेज मांगी. इस मौके पर फ्रीविल बैप्टिस्ट, इंटरडिपेंडेंट बैप्टिस्ट, आर्मी सेलवेशन, सीएनआई, सेंट अल्फांसेस चर्च सहित फ्भ् ऑर्गनाइजेशन और ख्भ्0 अन्य जगहों पर बाइबिल में दर्ज प्रभु यीशु के सात संदेशों को पढ़ा गया. यहां मौजूद लोगों ने भी अपने विचारों को प्रकट किया. वहीं क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च में ऑर्गनाइज क्वॉयर प्रोग्राम में प्रभु गीत गाए गए. आराधकों के आव्हान के बाद सैकड़ों लोगों ने हाथ उठाकर प्रार्थना को दोहराया और अपना संपूर्ण जीवन प्रभु यीशु को समर्पित किया. इस मौके पर पास्टर, रेव्हरेन और पैट्रन के साथ ही अन्य लोग भी मौजूद रहे.

क्वॉयर पर गूंजे गीत

चर्चेज की ओर से ऑर्गनाइज गुड फ्राइडे प्रोग्राम में सभी आराधक सफेद वस्त्र धारण किए हुए थे. यह लोग प्रभु यीशु के सूली पर चढ़ने का गम, लेकिन मानव कल्याण के लिए पापों को अपने में समेट कर मुक्ति प्रदान करने की खुशी भी जता रहे थे. इंटरडिपेंडेंट सीनियर पास्टर विलियम सैम्युल के अनुसार प्रभु यीशु का मानव कल्याण के लिए सूली पर चढ़ना दुख का विषय नहीं यह खुशी का विषय है कि उन्होंने हमें पापरहित बना दिया है. म्यूजिकल क्वॉयर पर क्लासियाई भजनों ने गजब का समां बांधा. दूसरी ओर गुड फ्राइडे वरशिप में छोटे बच्चों की ओर से प्रेजेंट किए गए गीतों ने लोगों को खूब अट्रैक्ट किया.

सात महावाक्य की उद्घोषणा

गुड फ्राइडे के मौके पर प्रभु यीशु के सात वचनों का विशेष पाठ किया गया. पहले महावाक्य में 'हे पिता इन्हें क्षमा कर, दूसरे में आज ही तू मेरे स्वर्गलोक में होगा, तीसरे में हे नारी देश यह तेरा पुत्र है, चौथे में हे मेरे परमेश्वर तूने मुझे क्यों छोड़ दिया, पांचवें में मैं प्यासा हूं, छठवें में पूरा हुआ, सातवें में हे पिता मैं अपनी आत्मा तेरे हाथों में सौंपता हूं' के साथ इलाहाबाद से पधारे बिशप डॉ. जगधारी मसीह ने अपने शब्दों को विराम दिया.