सैन फ्रांसिस्को (एएफपी)। गूगल ने सोमवार को पुष्टि की कि एचआर हेड एलिन नॉटन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गूगल के प्रमुख और उसकी मूल कंपनी अल्फाबेट के अध्यक्ष सुंदर पिचाई ने एक बयान में कहा, 'नाॅटन ने गूगल के लिए जो कुछ भी किया, उसके लिए हम सभी आभारी हैं।' पिचाई के अनुसार, नाॅटन के बतौर एचआर हेड रहते हुए गूगल कंपनी में करीब 70 हजार से ज्यादा कर्मचारी जुड़े थे। हालांकि नौकरी छोड़ते हुए नाॅटन ने पिचाई और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर रूथ पोरेट को अपनी जगह एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराने का पूरा आश्वासन दिया है।

यह हो सकती है इस्तीफा देने की वजह

गूगल में सालों तक काम करने वाली नाॅटन कहती हैं, 'पहले मैंने लंदन और फिर सैन फ्रांसिस्को में काम किया है। मगर अब मैं अपना पूरा समय परिवार के साथ बिताना चाहती हूं। इसलिए मैंने और पति ने यह फैसला लिया। अब हम न्यूयाॅर्क में रहेंगे।' बता दें नाॅटन का नौकरी छोड़ने का फैसला कंपनी में पिछले काफी समय से चल रहे गतिरोध को लेकर भी हो सकता है। गूगल में हाल ही में कर्मचारियों ने मैनेजमेंट के कुछ फैसलों के खिलाफ आवाज उठाई थी। इसमें अमेरिकी सेना के साक अनुबंध से लेकर चीन के लिए एक अलग सर्च इंजन बनाने तक उच्च स्तर के कई फैसलों ने इंप्लाॅय को नाराज कर दिया था।

2006 में ज्वाॅइन की थी कंपनी

एलिन नाॅटन ने साल 2006 में गूगल कंपनी में नौकरी शुरु की थी। वह यहां विभिन्न पदों पर रही। इसमें एचआर हेड से लेकर वाइस प्रेसीडेंट तक कई अहम पदों पर नाॅटन ने काफी बेहतरीन काम किया। हालांकि गूगल से जुड़े सोर्सेज की मानें तो नाॅटन कंपनी के साथ आगे भी जुड़ी रहेंगी। उन्हें कुछ और जिम्मेदारी दी जा सकती है मगर इसका खुलासा नहीं किया गया।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

International News inextlive from World News Desk