सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)गूगल की एक पॉपुलर ऐप यानी 'गूगल न्यूज ऐप' पिछले काफी समय से यूजर्स के लिए परेशानी बनी हुई थी दरअसल यह ऐप बिना यूजर से पूछे और बताए, बैकग्राउंड में उसका बहुत सारा इंटरनेट डाटा खर्च कर रही है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल न्यूज ऐप की यह समस्या एक Bug के कारण आ रही है जिसे अब जाकर गूगल ढूंढ पाया है। द वर्ज की रिपोर्ट बताती है कि इस साल जून महीने से तमाम एंड्रॉयड यूजर्स एक्सेस इंटरनेट डाटा खपत की शिकायत कर रहे थे। यह बात गूगल को पता थी, जिसे गूगल ने हाल ही में गूगल न्यूज़ हेल्प फोरम पोस्ट सबको बताया है।

alert एंड्रॉयड यूजर्स! गूगल की यह ऐप बैकग्राउंड में खा रही है आपके फोन का बहुत सा इंटरनेट डाटा,तो करें य‍ह काम

वाईफाई ऑप्शन के बावजूद सिम का इंटरनेट कर रही खर्च
गूगल के मुताबिक गूगल न्यूज ऐप में मौजूद उस बग को काफी हद तक ठीक कर दिया गया है, हालांकि सितंबर में ठीक करने के बावजूद अभी भी बहुत सारे एंड्रॉयड यूजर्स एक्स्ट्रा डाटा खर्च किए जाने की प्रॉब्लम से परेशान हैं। चौंकाने वाली बात तो यह है कि यह बग उन मोबाइल यूजर्स का इंटरनेट डाटा भी ताबड़तोड़ खर्च कर रही है, जिन्होंने डाउनलोड वाया वाईफाई ऑप्शन को ऑन कर रखा था। यानि वाईफाई ऑप्शन ऑन होने के बाद भी सिम का डाटा खर्च किया जा रहा है। कुछ यूजर्स के मामले में तो यह पता चला है कि उनके फोन पर 24 जीबी से ज्यादा इंटरनेट डाटा बेवजह खर्च किया गया।

डेटा बचाने के लिए करें यह काम
गूगल न्यूज ऐप में बग की प्रॉब्लम अभी तक सॉल्व नहीं हुई है। ऐसे में अपने इंटरनेट डाटा को बचाने या फिर ज्यादा बिल पे करने से बचने के लिए गूगल न्यूज़ ऐप फिलहाल अपने फोन से उड़ा सकते हैं। या फिर ऐप के बैकग्राउंड डाटा को डिसएबल कर सकते हैं। जब तक कि गूगल न्यूज़ ऐप में मौजूद बग को पूरी तरह से रिमूव नहीं कर जाता।

4G से लेकर 7G तक, हर मुश्किल सवाल का जवाब मिलेगा यहां!

नेट बैंकिंग से ही करते हैं सारे काम, तो ये 5 टिप्स नहीं होने देंगे आपका नुकसान

जीमेल में ऑनलाइन फाइल अटैच करना हुआ सबसे आसान, अब कंपोज बॉक्स में ही समा जाएगा ड्रॉपबॉक्स

Posted By: Chandramohan Mishra

Technology News inextlive from Technology News Desk