-गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुबह 4 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ ने चढ़ाई खिचड़ी

<-गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुबह ब् बजे सीएम योगी आदित्यनाथ ने चढ़ाई खिचड़ी

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: गोरखनाथ मंदिर में मकर संक्रांति पर मंगलवार को महागुरु गोरखनाथ को एक हजार क्विंटल की खिचड़ी चढ़ाई गई है. सबसे पहले बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ब्रह्म मुहूर्त में खिचड़ी चढ़ाया. इसके बाद सुबह ब् बजे मंदिर का पट खिचड़ी चढ़ाने के लिए खोल दिया गया, जो देर रात क्0 बजे तक चलता रहा. वहीं, खिचड़ी चढ़ाने के बाद श्रद्धालु रात में लाइट एंड साउंड सिस्टम के तहत आकर्षित करने वाले भीम सरोवर से सेल्फी लेते नजर आए.

बाहरी परिसर में भी भ्रमण किया
सीएम योगी आदित्यनाथ शिव अवतारी महागुरु गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाने के बाद विभिन्न प्रदेशों से आए श्रद्धालुओं के बीच एक बार नहीं, बल्कि कई बार अलग-अलग समय पर गए. मुख्य मंदिर के साथ बाहरी परिसर में भी भ्रमण किया. इस दौरान श्रद्धालुओं ने पैर छूकर आशीर्वाद लिया तो हजारों लोगों ने दूर से प्रणाम कर आशीष ग्रहण किया. मुख्यमंत्री के साथ महिलाओं-पुरुषों ने सेल्फी और फोटो भी खिंचवाए. दोपहर क्ख् बजे मुख्य मठ के तिलक हाल व प्रथम तल पर खिचड़ी के प्रसाद का भंडारा शुरू हुआ. मंदिर के प्रभारी द्वारिका तिवारी ने बताया कि इस बार लगभग एक हजार क्विंटल खिचड़ी चढ़ाई गई है, जो रात क्0 बजे तक चलती रही.

सीएम ने की सुख, समृद्धि की कामना
इन श्रद्धालुओं में मंदिर से परंपरागत रूप से आमंत्रित होने वाले लोगों के अलावा विधायक, जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, भारतीय जनता पार्टी, आरएसएस, हिन्दू युवा वाहिनी, भाजपा और आरएसएस से जुड़े संगठनों एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि भी शामिल हुए. पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ इस दौरान श्रद्धालुओं के बीच रहे.